इंदौर: सिरफिरे आशिक ने युवती की चाकू से 40 बार गोदकर की हत्या, आरोपी कमलेश गिरफ्तार

85

आरोपी कमलेश साहू पिछले 1 हफ्ते से सुप्रिया की हत्या की योजना बना रहा था और हमेशा फेसबुक पर सुप्रिया की लोकेशन देखता रहता था। एकतरफा इश्क में आरोपी ने युवती पर धारदार हथियार से करीब 40 वार किए।

नई दिल्लीः इंदौर शहर में गुरूवार रात एक सिरफिरे आशिक ने धारदार हथियार से ऑफिस से काम कर घर लौट रही युवती पर अंधाधुंध वार करना शुरू कर दिया। लोग तमाशबीन बन देखते रहे लेकिन लड़की की कोई मदद करने नहीं आया। गंभीर हालत में युवती को निजी अस्पताल में भर्ती किया गया जहाँ शुक्रवार सुबह उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने हत्या के प्रकरण में आरोपी कमलेश साहू को गिरफ्तार कर लिया है।  आरोपी ने युवती पर धारदार हथियार से करीब 40 वार किये थे। मामले में पुलिस ने युवती के पूर्व सहपाठी  कमलेश साहू को गिरफ्तार किया है।

एमआईजी पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि आरोपी की पहचान कमलेश साहू (24) के रूप में हुई है। आरोपी कमलेश हमेशा फेसबुक पर सुप्रिया की लोकेशन देखता रहता था। उसने सोशल मीडिया से उसके ऑफिस और घर का पता निकाल लिया। उसने कई बार फेसबुक पर सुप्रिया से बात भी की और फिर प्रपोज किया लेकिन सुप्रिया ने उसे मनाकर  ब्लॉक कर दिया। आरोपी पिछले 1 हफ्ते से सुप्रिया की हत्या करने की योजना बना रहा था। इसके लिए वे कई बार दूकान पर चाकू खरीदने भी गया लेकिन उसे वैसा हथियार नहीं मिला जैसा आरोपी चाहता था। आरोपी ने तब रोड पर बैठे लोहार से ही धारदार दरांता ख़रीदा था।

पुलिस ने कहा कि सुप्रिया जैन एक निजी संस्थान में बतौर अकाउंटेंट काम करती थी। आरोपी ने बीते गुरुवार की रात सुप्रिया पर वार किया था। इलाज के दौरान सुप्रिया की शुक्रवार को अस्पताल में मौत हो गयी थी। तहजीब काजी के मुताबिक सुप्रिया की हत्या के आरोप में गिरफ्तार साहू “दिमागी सनक” का शिकार है। युवती के अन्य लड़कों से बात करने और मिलने-जुलने पर आग-बबूला होकर उसने हत्या की साजिश रची थी। आरोपी ने मौका पाते ही गुरुवार की रात घटना को तब अंजाम दिया, जब युवती अपने दफ्तर से घर लौट रही थी।

थाना प्रभारी ने बताया कि सुप्रिया और साहू दमोह जिले के नवोदय स्कूल में साथ पढ़ते थे। स्कूली पढ़ाई के दौरान भी आरोपी ने सुप्रिया के सामने प्यार का इजहार किया था, लेकिन सुप्रिया ने मना कर दिया था। साहू ने उस समय अपने हाथ की नस काटकर खुदकुशी की कोशिश की थी। पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है।