एक बार फिर जिला जेल चर्चा में, कैदियों से दबंग कैदी करवा रहे काम न करने पर देते है सज़ा वीडियो हुआ वायरल

450

जिला जेल से दबंग कैदी द्वारा दूसरे कैदी को सजा देते वीडियो हुआ वायरल।

रायबरेली। प्रदेश की कुछ जेलों में कैदियों को ऐशोआराम की जिंदगी बिताने के लिए जेल प्रशासन द्वारा सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती है,ऐसी खबरें अक्सर कहीं न कहीं देखने व सुनने को मिलती है।अभी सुल्तानपुर जनपद की जिला जेल में जिला जज व जिलाधिकारी के औचक निरीक्षण में ऐशोआराम के बहुत बड़े खुलासे हुए,जिसे सुनकर दोनो अधिकारियों के पैरों के तले जमीन खिसक गई।

ठीक 24 घण्टे बाद ऐसा ही एक वीडियो रायबरेली की जिला जेल से वायरल हो गया।वीडियो में एक दबंग कैदी द्वारा दूसरे कैदी को सजा देते हुए दिखाई पड़ रहा था,इसके बाद जब उच्चधिकारियों को इसकी जानकारी हुई तो जिलाधिकारी नेहा शर्मा व पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने जेल का औचक निरीक्षण किया।जिसमें तलाशी के दौरान दो मोबाइल फोन बरामद हुए।मीडिया से बातचीत में जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक के साथ मय फोर्स जेल का औचक निरीक्षण किया गया,जिसमे दो मोबाइल फोन,200 ग्राम गांजा व चिलम भी बरामद हुई।दबंग कैदी अपने ही गांव के बन्द कैदियो के साथ ऐसा अमानवीय व्यवहार कर रहा था,यह विवेचना का विषय है कि वह ऐसा क्यों कर रहा था। जेल प्रशासन द्वारा एफआईआर भी दर्ज कराई गई।आगे उन्होंने कहा कि इस कि दो डिप्टी जेलर की जिम्मेदारी निर्धारित की गई,उसकी जांच रिपोर्ट उच्चधिकारियों को प्रेषित की जाएगी। लापरवाही बर्दाश्त नही जाएगी। लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

ज्ञात हो कि अभी कुछ महीनों पहले इसी जिला जेल में शराब व कबाब की पार्टी का वीडियो वायरल हुआ था,जिसमे डिप्टी जेलर सहित दो अन्य लोग भी निलंबित हुए थे।

अनुज मौर्य/पवन मौर्य रिपोर्ट