कानपुर से हिजबुल आतंकवादी की गिरफ्तारी के मामले में यूपी पहुंची असम पुलिस

19

असम पुलिस की एक टीम हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी की कानपुर में गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश पहुंची। होजई जिले के रहने वाले कमर-उज-जमान को गुरुवार को उत्तर प्रदेश पुलिस एटीएस ने गिरफ्तार किया था। वह 2017 से लापता था।

गुवाहाटी: असम पुलिस की एक टीम हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी की कानपुर में गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश पहुंची। होजई जिले के रहने वाले कमर-उज-जमान को गुरुवार को उत्तर प्रदेश पुलिस एटीएस ने गिरफ्तार किया था। वह 2017 से लापता था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यहां बताया,”हमने एक टीम कानपुर भेजी है। वे एटीएस के साथ सहयोग करेंगे, जो जमान से पूछताछ कर रही है। हम असम में नेटवर्क के बारे में और ज्यादा जानकारी हासिल करने की कोशिश करेंगे।”

इस बीच जमान और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के साथ जुड़े होने की वजह से होजई में गुरुवार को एक और शख्स को गिरफ्तार किया गया।

बढ़ाई गई कई जगहों की सुरक्षा

आतंकी के पकड़े जाने के बाद से कानपुर के सभी महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जिस जगह से जमान को गिरफ्तार किया गया है उसके आस-पास एयरपोर्ट और एयरफोर्स स्टेशन मौजूद हैं। पड़ोसियों के मुताबिक वो अपनी स्कूटी पर एयरफोर्स लिखा कर घूमता था और छत पर दूरबीन से कुछ देखा करता था।

मकान में रहने वाले अन्य किरायदार पूजा, अमृत लाल के मुताबिक कमरुज्ज्मा अधिकतर अपने कमरे में रहता था और किसी से ज्यादा बात नहीं करता था लेकिन जब कभी बात हुई तो वो स्वाभाव से बड़ा ही मिलनसार लगता था।

उन्होंने बताया कि वो अधिकतर कमरे में अकेले ही रहता था लेकिन अक्सर उससे दो लोग मिलने के लिए आया करते थे। देर रात रात वो लोग रुकते थे और फिर वापस लौट जाते थे। कभी किसी ने यह जानने की कोशिश नहीं की थी ये कौन लोग हैं। कभी-कभी वो पूरे-पूरे दिन घर नहीं आता था।