गाजियाबाद: 5 मंजिला निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरी, 1 की मौत, 6 जख्मी, छह हिरासत में लिए गए

176

गाजियाबाद: नोएडा एक्सटेंशन के शाहबेरी के बाद अब गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के आकाश नगर कॉलोनी में 5 मंजिला इमारत गिरने से एक की मौत हो गई। इस हादसे में 6 लोग जख्मी हुए हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 6 लोगों को हिरासत में लिया है। इस बिल्डिंग का निर्माण अवैध तरीके से हुआ था और सरकारी विभागों से इसकी इजाजत नहीं ली गई थी। तीन घायल को दिल्ली के जीटीबी में भर्ती किया गया है, जबकि अन्य तीन को गाजियाबाद के ही अस्पताल में भर्ती किया गया है।

बिल्डिंग गिरने के बाद एनडीआरएफ की टीम 7 लोगों को निकाला है। लेकिन अब भी चंद लोगों के दबे होने की आशंका है। बचाव और राहत का काम अब भी जारी है।

पुलिस का कहना है कि इस मामले में एनएसए को तहत कार्रवाई होगी। गाजियाबाद के डीएम का कहना है कि मरने वालों को 2 लाख का मुआवजा और घायलों को 50 हजार की मदद राशि दी जाएगी। गाजियाबाद के सांसद वीके सिंह ने घटनास्थल का दौरा किया है।

बता दें कि इससे पहले कि ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में दो इमारतें जमींदोज़ हो गईं थीं। एक निर्माणाधीन बिल्डिंग दूसरी बिल्डिंग पर गिर गई थी। इस हादसे में 9 लोग मारे गए थे।

सरकार ने हादसे के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक वी। पी। सिंह व सहायक महाप्रबंधक अख्तर अब्बास जैदी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया, जबकि विशेष कार्य अधिकारी विभा चहल का तबादला कर दिया गया है।गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) विनीत कुमार सिंह को मामले की मजिस्ट्रेटी जांच सौंपी है।