जियो फोन यूर्जस के लिए खुशखबरी, इस तारीख से फोन में चला सकेंगे व्हाट्सएप

49

जियो फोन पर बिना किसी तकनीकी दिक्कत के व्हाट्सएप को चलाने के लिए व्हाट्सएप का नया वर्जन बनाया जा रहा है. व्हाट्सएप का ये नया वर्जन KaiOSऑपरेटिंग सिस्टम के तहत बनाया जायेगा. जियो यूजर्स व्हाट्सएप को 20 सितंबर से अपने फोन में डाउनलोड कर सकते है.

नई दिल्ली: जियो फोन के दीवानों के के लिए एक और बड़ी खुशखबरी सामने आई है. कंपनी के वादे के मुताबिक जल्द ही जियो फोन यूजर व्हाट्सएप का मजा ले सकेंगे. व्हाट्सएप ने जियो यूजर्स के लिए एप का नया वर्जन बनाया है जो KaiOS पर काम करेगा.

व्हाट्सएप के इस नये वर्जन की मदद से जियो यूजर आसानी से एक-दूसरे को मैसेज भेज सकते है. जियो ने सोमवार को व्हाट्सएप के इस वर्जन को एप स्टोर पर लॉन्च कर दिया है. जियो यूजर्स 20 सितंबर से अपने फोन में इसे डाउनलोड कर सकते है. व्हाट्सएप का नया वर्जन जियो फोन और जियो फोन 2 दोनों को सपोर्ट करेगा.

व्हाट्सएप के वाइस प्रेसिडेंट क्रिस डेनियल ने कहा, “KaiOS के तहत जियो को इस तरह तैयार किया गया है कि जियो यूजर्स न केवल भारत बल्कि पूरे विश्व के लोगों से बात कर सकेंगे. हम उम्मीद कर रहे हैं कि हम अपने ग्राहको को अच्छी सुविधाएं दे पाएंगे.”

जियो फोन 2 में क्या है खास?
जियो का सेकेंड जेनरेशन का फोन ‘जियो फोन2’ इसी साल 2 अगस्त को लांच हुआ था. जियो का ये फीचर 4जी फोन 2,999 रुपयें में लांच हुआ था. ‘जियोफोन 2’ में 2.4 इंच का क्यूवीजीए (320 x 240 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन) और क्यूडब्लूआरटीवाए कीबोर्ड डिस्प्ले है. फोन में 512 एमबी का रैम और 4 जीबी का इंटर्नल स्पेस है. फोन में एसडी कार्ड का प्रयोग कर इसकी मैमोरी को 128 जीबी तक किया जा सकता है. जियो के इस फोन में 2,000एमएच की बैटरी है.

जियो फोन और जियो फोन2 में फेसबुक और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया एप्स भी उपलब्ध है. जियो फोन 2 को लांच करते समय कंपनी की ओर से कहा गया था कि ये एप जल्द ही जियो स्टोर से डाउनलोड किये जा सकेंगे.

अगस्त में जारी अपने बयान में कंपनी ने कहा था कि ग्राहक अपने फोन को ओटीए अपडेट कर इन एप्स को इस्तेमाल कर सकते है. जियो के इस फोन में गूगल की तमाम सर्विसेज जैसे गूगल मैप, गूगल सर्च भी उपलब्ध है. KaiOS ने घोषणा की है कि गूगल के साथ मिलकर हम गूगल के और भी एप्स को जल्द ही फोन में उपलब्ध कराएंगे.