प्रियंका आज लखनऊ में राहुल-सिंधिया के साथ चार घंटे का रोड शो करेंगी

75

प्रियंका गांधी का रोड शो 15 किमी लंबा होगा, जो चार घंटे तक चलेगा. इस दौरान 43 जगह प्रियंका-राहुल का स्वागत होगा, रोड शो के बाद लालबाग गर्ल्स इंटर कॉलेज में जनसभा भी होगी.

लखनऊ: देश और उत्तर प्रदेश की राजनीति के लिए आज ऐतिहासिक दिन है, आज गांधी परिवार का एक और सदस्य सक्रिय राजनीति में कदम रखने जा रहा है. 20 सालों तक पर्दे के पीछे से राजनीति करने वाली 47 साल की प्रियंका गांधी ने 2019 चुनाव से ठीक पहले राजनीति में कदम रखा है. प्रियंका गांधी अभी तक सिर्फ मां और भाई के लिए प्रचार करती रहीं हैं. सक्रिय नेता के तौर पर प्रियंका का गांधी की आज पहली अग्निपरीक्षा है. कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनाए जाने के बाद प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रियंका गांधी आज चार घंटे का रोड शो करने वाली हैं.

रोड शो के लिए खास बस का इंतजाम, होर्डिंग से पटा लखनऊ
लखनऊ हवाई अड्डे से रोड शो शुरू होगा और कांग्रेस दफ्तर तक चलेगा. इस रोड शोस के लिए एक खास तरह की बस का भी इंतजाम किया गया है. बस के सामने के हिस्से में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के कटआउट लगे हैं. बस पर लिखा है बदलाव की आंधी राहुल संग प्रियंका गांधी. प्रियंका गांधी का रोड शो 15 किमी लंबा होगा, जो चार घंटे तक चलेगा. इस दौरान 43 जगह प्रियंका-राहुल का स्वागत होगा, रोड शो के बाद लालबाग गर्ल्स इंटर कॉलेज में जनसभा भी होगी.

प्रियंका गांधी का आज दिनभर का यूपी प्लान
-सुबह 9.30 बजे- प्रियंका, राहुल, ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली से रवाना होंगे
-सुबह 10.40 बजे- प्रियंका, राहुल, सिंधिया लखनऊ हवाई अड्डे पर उतरेंगे
-सुबह 11.05 बजे- खास बस में हवाई अड्डे से रोड शो शुरू होगा
-15 कि.मी.का रोड शो 4 घंटे तक चलेगा
-दोपहर 3 बजे- कांग्रेस दफ्तर पर रोड शो खत्म होगा
-शाम 4 बजे- 2 घंटे प्रियंका और राहुल कार्यकर्ताओं से मिलेंगे
-प्रियंका गांधी 5 दिन तक लखनऊ में ही रहेंगी
-15 फरवरी को सुबह दिल्ली वापस लौटेंगी

प्रियंका गांधी के रोड का रूट मैप भी जानिए
रोड शो एयरपोर्ट से पुराने मोड़ के माध्यम से कानपुर रोड, अवध हॉस्पिटल चौराहा, आलमबाग चौराहा, नत्था होटल तिराहा (चारबाग), हुसैनगंज, बर्लिगटन चौराहे से बाएं, ओडीएन सिनेमा के सामने से लालबाग गर्ल्स कॉलेज की बाउंड्री वॉल से दाहिने, लालबाग चर्च के सामने से नॉवेल्टी सिनेमा होते हुए, हजरतगंज (मेफेयर तिराहे से दाहिने), नॉर्दन रेलवे के डीआरएम ऑफिस के सामने से, हजरतगंज के बड़े चौराहे पर पहुंचेगा. यहां प्रियंका और राहुल सरदार पटेल, महात्मा गांधी और आंबेडकर की प्रतिमा का माल्यार्पण करेंगे. इसके बाद रोड शो डीएसओ चौराहा के सामने से राजभवन के सामने से, वीवीआईपी गेस्ट हाउस के सामने से होते हुए दाहिनी तरफ मुड़ कर लाल बहादुरशास्त्री मार्ग और सुन्नी वक्फ बोर्ड से बाएं होते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय के कार्यालय तक पहुंचेगा.