रेवाड़ी गैंगरेप केस: तीन आरोपियों के फोटो जारी, चार दिन बाद भी पुलिस खाली हाथ

64

इस केस की जांच कर रही SIT टीम की प्रमुख नाजनीन भसीन ने उस जगह का मुआयना किया जहां लड़की से गैंगरेप किया गया था. SIT का दावा है कि इस मामले के आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

नई दिल्ली: हरियाणा के रेवाड़ी में सीबीएसई टॉपर से गैंगरेप मामले में चार दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों के फोटो जारी किए हैं. बताया जा रहा है कि एक आरोपी सेना में कार्यरत है. पिलहाल पुलिस अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. इस मामले में आरोपियों की जानकारी देने वालों के लिए पुलिस ने एक लाख रुपये के इनाम एलान भी किया है.

पुलिस को गैंगरेप में 8 से 10 लोगों के शामिल होने का शक है. लड़की के पिता ने भी कहा है कि लड़की सिर्फ तीन लोगों को ही पहचान पायी है लेकिन इसमें आठ से दस लोग शामिल हो सकते हैं. इस केस की जांच कर रही SIT टीम की प्रमुख नाजनीन भसीन ने उस जगह का मुआयना किया जहां लड़की से गैंगरेप किया गया था. SIT का दावा है कि इस मामले के आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बी एस संधू ने शनिवार को बताया कि युवती से कथित रूप बलात्कार के तीन आरोपियों में से एक राजस्थान में पदस्थ सैन्यकर्मी है और उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम भेजी गयी है.उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘तीन आरोपियों में से एक सैन्यकर्मी है और पुलिस का दल उसे गिरफ्तार करने को राजस्थान गया है. मुझे विश्वास है कि उसे आज गिरफ्तार कर लिया जायेगा.’

भारतीय सेना की दक्षिण पश्चिम कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल चेरिश मेथसन ने कहा कि बलात्कार मामले में अगर कोई सैन्यकर्मी संलिप्त पाया जाता है तो सेना आरोपी को सजा दिलवाने में मदद करेगी.मेथसन ने संवाददाताओं से कहा, ‘’हम अपराधियों को प्रश्रय नहीं देते. हम आरोपी की तलाश में मदद करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि अगर कोई सैनिक बलात्कार मामले में संलिप्त पाया जाता है तो वह सलाखों के पीछे हो.’

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने हरियाणा के पुलिस प्रमुख बी एस संधू को जांच से यथाशीघ्र अवगत कराने के निर्देश दिए हैं. मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि आयोग इस घटना की कड़ी भर्त्सना करता है और संधू को पत्र लिख कर जल्द से जल्द मामले में हुई प्रगति के बारे में सूचित करने को कहा है.