लखनऊ और आसपास के एक हजार युवाओं को रोजगार देगी एचसीएल

107

लखनऊ: आईटी क्षेत्र की अग्रणी कम्पनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज़ लखनऊ और आसपास के इलाकों से करीब एक हजार युवाओं को रोजगार देगी. इसके लिये आगामी 10 से 12 अगस्त के बीच ‘मेगा भर्ती अभियान’ चलाया जाएगा.

एचसीएल टेक्नोलॉजीज़ के अधिशासी उपाध्यक्ष संजय गुप्ता ने संवाददाताओं को बताया कि उनकी कम्पनी आगामी 10 से 12 अगस्त के बीच लखनऊ में मेगा भर्ती अभियान चलाएगी. इस दौरान इंजीनियरिंग तथा नॉन इंजीनियरिंग क्षेत्र की नौकरियों के लिये भर्ती की जाएगी.

गुप्ता ने बताया कि भर्ती किये जाने वाले युवाओं में से 350 बिल्कुल नये योग्य अभ्यर्थियों (फ्रेशर्स) और बाकी 650 अनुभवी अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि कम्पनी ने पिछले साल 11वीं उत्तीर्ण 84 उम्मीदवारों का चयन किया था. उन्हें प्रशिक्षण देने के बाद अब कम्पनी के पूर्णकालिक कर्मचारी के तौर पर नियुक्ति दे दी गयी है.

उन्होंने बताया कि एचसीएल लखनऊ ने अक्तूबर 2016 में अपना परिचालन शुरू किया था और दो साल से भी कम समय में ही उसने शहर के निवासियों के लिये रोजगार के 2500 से ज्यादा अवसर पैदा किये हैं. करीब 100 एकड़ क्षेत्र में फैले इसके परिसर से मूलभूत ढांचा प्रबन्धन, उत्पाद इंजीनियरिंग, बीपीओ सहित विभिन्न सेवाएं प्रदान की जाती हैं.