सीतापुर में बीजेपी कार्यकर्ता की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या

34

आरोप है कि शिकायत से गुस्साकर रेत माफिया ने पवन की हत्या करवा दी. परिवार की शिकायत के बाद पुलिस ने बालू ठेकेदार त्रिपुरारी, राज सिंह औऱ नरेन्द्र सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है.

लखनऊ: यूपी के सीतापुर में बीजेपी कार्यकर्ता पवन मौर्या की टैक्ट्रर से कुचलकर हत्या करने के बाद सनसनी फैल गई है. बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के बाद गुस्साए लोगों ने ट्रैक्टर को भी फूंक डाला. खुद को फंसता हुआ देख ट्रैकटर पर मौजूद रेत माफिया के गुर्गे वहां से भाग खड़े हुए. बीजेपी कार्यकर्त्ता की हत्या का सीधा आरोप रेत माफिया और उसके गुर्गों पर है.

दरअसल सीतापुर के संदना इलाके में अवैध खनन हो रहा था जिसकी शिकायत पवन मौर्या ने प्रशासन से की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. आरोप है कि शिकायत से गुस्साकर रेत माफिया ने पवन की हत्या करवा दी. परिवार की शिकायत के बाद पुलिस ने बालू ठेकेदार त्रिपुरारी, राज सिंह औऱ नरेन्द्र सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया है.

आरोप है कि मृतक पिछले कई दिनों से लगातार रेत माफिया के खिलाफ ओवर लोडिंग और अवैध खनन की शिकायत प्रशासनिक अधिकारीयों को कर रहा था. इसके बावजूद जिले में बैठे अधिकारी कार्रवाई की जगह आश्वासन ही दे रहे थे. परिवार का कहना है कि अगर अधिकारियों ने समय रहते कार्रवाई की होती तो ये दिन नहीं देखना पड़ता.

संदना के पहला में बीजेपी नेताओं से इस घटना की मजिस्टेरियल जांच की बात भी कही है. साथ ही देर रात कई घण्टों तक चले हंगामे के बाद. एसपी सीतापुर को खुद मौके पर आना पड़ा. अधिकारियों ने बालू ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही का आस्वाशन दिया. इसके बाद ग्रामीणों ने अपना प्रदर्शन खत्म दिया.