अध्यापकों ने छात्रों को निरोगी रहने के सिखाए गुण

24

मोहनलालगंज (लखनऊ)। मोहनलालगंज शिक्षा खण्ड में आने वाले विद्यालयों में आज डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम के जन्मदिन को विश्व विद्यार्थी दिवस के रूप में मनाया गया ।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय गौरा में आज हैंड वॉश का कार्यक्रम आयोजित किया गया , कार्यक्रम के दौरान हेमलता तिवारी व अरमा सिंह सहायक अध्यापिका ने छात्रों को हांथ धोने का सही तरीका बताया । वही मोहनलालगंज के डेहवा में स्थित एस.डी.वी.एकेडमी के प्रबंधक लवकुश यादव व विल्वर्स चर्च संस्था के फादर अभिषेक साथ में ब्रिज आंफ होप संस्था की प्रधानाचार्य रुपल शुक्ला ने विद्यालय में उपस्थित छात्र व छात्राओं से बात करते हुए बताया कि आज विश्व हाथ धुलाई दिवस है हमें आज ही नहीं प्रतिदिन शौच के बाद व खाना खाने से पहले साबुन से हाथ धोना चाहिए l बच्चों हाथ स्वच्छ तो हम स्वस्थ क्योंकि साफ हाथों का जादू हमें निरोग रखता है हमें साबुन को रगड़ कर हाथों की उंगलियों के बीच में ठीक से हाथ साफ करने चाहिए ठीक से हाथ न साफ करने पर हाथों में गंदगी व कीटाणु रह जाते हैं जो भोजन के साथ हमारे पेट में पहुंचकर हमें गंभीर बीमारियों से ग्रसित कर देते हैं l विल्वर्स चर्च के फादर अभिषेक ने बताया कि आज पूर्व राष्ट्रपति मिसाइल मैन के नाम से मशहूर डॉक्टर ए पी जे कलाम का जन्मदिन है बच्चे प्यार से इन्हें काका कलाम कहते थे इसीलिए इनके जन्मदिन को विश्व विद्यार्थी दिवस के रूप में मनाया जाता है l बच्चों को हमें इनके जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना है l ब्रिज आफ होप संस्था के प्रधानाचार्य रूपल शुक्ला ने सभी छात्रों को हाथ धुलाई का सही तरीका बताया । एस.डी.वी. एकेडमी विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित किए गए , इस कार्यक्रम के दौरान समस्त शिक्षक व शिक्षिकाएं मौजूद रही ।

धीरेंद्र बहादुर सिंह रिपोर्ट

Previous articleवांछित चल रहे अभियुक्तो को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Next articleतेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर ने बाइक सवार को मारी टक्कर, वही टक्कर के बाद खाई में पलटी कार, बाइक सवार सहित 06 घायल