अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हैक, हैकर्स ने किए कई ट्वीट

79

सोमवार रात बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन का ट्विटर हैंडल हैक हो गया. जिसके बाद उनके अकाउंट पर पाकिस्तान पीएम इमरान खान की तस्वीर लगाकर कई आपत्तिजनक ट्वीट किए गए. हालांकि देर रात उनके अकाउंट को एक बार फिर रिकवर कर लिया गया.

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के ट्विटर हैंडल को सोमवार रात तुर्की के हैकरों ने कथित रूप से हैक कर लिया. उनका दावा है कि वे अय्यीलडिज टीम तुर्किश साइबर आर्मी का हिस्सा हैं.

इन हैकरों ने बच्चन की प्रोफाइल तस्वीर की जगह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर लगा दी और ‘बायो’ में भी बदलाव करके ‘लव पाकिस्तान’ (पाकिस्तान से मोहब्बत) लिख दिया तथा तुर्की के झंडे का इमोजी लगा दिया.

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने साइबर इकाई को सूचित कर दिया और मामले की तहकीकात की जा रही है. बच्चन के अकांउट की कवर फोटो में हैकरों के समूह की प्रोमो तस्वीर दिख रही थी. हालांकि तस्वीर को बाद में हटा दिया गया.

सोमवार रात को करीब 11 बजकर 40 मिनट पर साइबर हमले के बाद किए गए पहले ट्वीट में कहा गया है, ‘‘ यह पूरी दुनिया को अहम संदेश है! हम तुर्की के फुटबॉल खिलाड़ियों के प्रति आइसलैंड गणराज्य के बर्ताव की निंदा करते हैं. हम नम्रता से बोलते हैं लेकिन सतर्क रहते हैं और यहां बड़े साइबर हमले के बारे में आपको सूचित करते हैं. अय्यीलडिज टीम तुर्किश साइबर आर्मी.’’

इसी के दो मिनट बाद एक बार फिर ट्वीट किया गया जिसमें पाकिस्तान के झंडे की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि भारत में मुसलमानों पर रोजे के दौरान हमले किए गए. इन हैकर्स को लेकर अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है लेकिन मुंबई पुलिस इसकी जांच में जुटी है. वहीं, साइबर सेल की मदद से अमिताभ बच्चन के अकाउंट को रिकवर कर लिया गया है.

Previous articleहत्यारों को फांसी दो या तो सच उजागर करो :सूबेदार
Next articleजागरूकता के माध्यम से मतदान प्रतिशत बढ़ने पर डीएम, एसपी ने अधिकारियों, कर्मचारियों को दिया सम्मान प्रशस्ति पत्र व प्रकट किया आभार