अमेठी में तैनात दारोगा की सोते समय नृशंस हत्या

410

हत्या से परिजनों में मचा कोहराम, ग्रामीणों ने जाम कर दिया हाईवे 
एसपी व विधायक ने खोलवाया जाम, एसपी ने दिए गिरफ्तारी के निर्देश

रायबरेली/हरचन्दपुर। थाना क्षेत्र के गंगागंज के पास पीडब्ल्यूडी के हॉट मिक्स प्लांट के बगल में स्थित एक ट्यूबवेल में बीती रात एक दारोगा की कुल्हाड़ी से काटकर नृशंस हत्या कर दी गई। मृतक दारोगा अमेठी जिले में वायरलेस में तैनात व भाजपा नेता का भाई था। हत्या की खबर से चारों ओर सनसनी फैल गई। नाराज ग्रामीणों ने लखनऊ-इलाहाबाद हाईवे जाम कर दिया। सूचना पर पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह कई थानों की फोर्स व फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंची। उन्होंने घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया व मृतक के परिजनों को ढांढ़स बंधाते हुए कहा कि हत्यारे किसी भी कीमत पर नहीं बख्शे जायेंगे। एसपी ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया। घटना की जानकारी होते ही बछरावां के भाजपा विधायक राम नरेश रावत घटना स्थल पर पहुंचे। श्री रावत ने एसपी को घटना के खुलासे के निर्देश दिए। उन्होंने मृतक के परिजनों को सांत्वना दी और कहा कि हत्यारों को नहीं छोड़ा जायेगा।


जानकारी के अनुसार हरचंपुर थाना क्षेत्र मझिगवां करन के मूल निवासी धर्मेंद्र कुमार गौतम (45) अमेठी जिले के पुलिस विभाग अमेठी में वायरलेस में तैनात थे। वह छुट्टी पर गांव आये थे। थाना क्षेत्र में पीडब्ल्यूडी का एक हॉट मिक्स प्लांट है। इसी के बगल में धर्मेन्द्र का ट्यूबवेल है। बीती रात वह उसी में सो रहे थे। तभी चार-पांच हमलावर आये और ट्यूबवेल में कार्यरत मजदूर गुरू प्रसाद को पहले जमकर मारा-पीटा और दूसरे कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद बदमाशों ने कुल्हाड़ी से काटकर दारोगा धर्मेन्द्र कुमार गौतम की हत्या कर दी। सुबह जब परिजनों को पता चला तो परिवार में कोहराम मच गया। भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। दारोगा की हत्या से आक्रोशित लोगों ने लखनऊ-इलाहाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर दिया। घटना की सूचना मृतक के भाई जिला पंचायत सदस्य वीरेन्द्र कुमार गौतम ने पुलिस को दी। जानकारी होते ही एसपी सुजाता सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह, सीओ महराजगंज गोपीनाथ सोनी कई थानों की फोर्स व फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंची। बछरावां के भाजपा विधायक रामनरेश रावत भी घटना स्थल पर पहुंचे। जाम लागाने वाले लोगों को एसपी सुजाता सिंह और विधायक रामनरेश रावत ने काफी समझाया तब जाकर ग्रामीण माने। एसपी सुजाता सिंह मृतक दारोगा के परिजनों से मिली व उन्हें आश्वासन दिया कि हत्या करने वाले किसी भी दशा में नहीं छोड़ें जायेंगे। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल के नमूने लिए। पुलिस ने हत्याकांड की छानबीन शुरू कर दी है। घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। मृतक के भाई ने बताया कि उनकी या उनके परिवार की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
इनसेट
पुलिस विभाग अमेठी में वायरलेस में तैनात दारोगा धर्मेन्द्र कुमार गौतम की हत्या हुई है। हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कारण सामने आयेगा। हत्यारे किसी भी दशा में नहीं छोड़ेंगे जायेंगे।
सुजाता सिंह, एसपी रायबरेली।

Previous articleकेरल में बाढ़ पीडि़तों के लिए भेजी गई राहत सामग्री
Next articleबीडीओ के पास नहीं जनसमस्याओं को सुनने का समय