अरुण जेटली नहीं पेश करेंगे मोदी सरकार के कार्यकाल का आखिरी बजट

124

नई दिल्ली। देश का आम बजट पेश होने में कुछ ही दिन हैं. ये मोदी सरकार के इस कार्यकाल का आखिरी बजट है. लेकिन उससे पहले ही बड़ी खबर आ रही है कि इस बार जेटली बजट पेश नहीं करेंगे. विदेश में इलाज करा रहे अरुण जेटली की जगह बजट से ठीक पहले पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर पीयूष गोयल को यह जिम्मेदारी दी गई है.

माना जा रहा कि अरुण जेटली की बीमारी के चलते ये फैसला लिया गया है. आपको बता दें कि बीते हफ्ते वित्त मंत्री अरुण जेटली को इलाज के लिए अचानक अमेरिका का रुख करना पड़ा था. हालांकि पार्टी के हवाले से और खुद अरुण जेटली सोशल मीडिया के जरिए कह चुके थे कि वह 1 फरवरी को अंतरिम बजट से पहले देश लौट आएंगे. इसके बावजूद राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट थी कि जेटली स्वास्थ के चलते बजट सत्र में शरीक न हो सके.

1 फरवरी को बजट पेश होना है. ऐसे में अब ये तय है कि इस बार का बजट पीयूष गोयल ही पेश करेंगे. जेटली अब स्वास्थ्य सही न होने तक बिना किसी मंत्रालय के मंत्री रहेंगे. पहले ही माना जा रहा था कि एक बार फिर केन्द्रीय कैबिनेट में पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का प्रभार दिया जा सकता है. अब साफ है कि 1 फरवरी को केन्द्र सरकार का आखिरी बजट स्पीच को पीयूष गोयल पढ़ेंगे. इससे पहले जब अरुण जेटली किडनी ट्रांसप्लांट के लिए एम्स में भर्ती हुए थे, तब भी पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था.

Previous articleबदला मौसम : बारिश के साथ कई जगह गिरे ओले
Next articleरेलवे ने 22 ट्रेनों के रूट बढ़ाए, यात्रा से पहले चेक कर लें ये लिस्ट