अलविदा जुमा की नमाज़ में मांगी गई अमन चैन की दुआ

319

परशदेपुर (रायबरेली)। रमज़ान महीने के अलविदा जुमा पर नगर की प्रमुख जामा मस्जिद सहित सभी मस्जिदों में नमाजियों की भारी भीड़ जमा हुई।लोगो ने नमाज़ में नम आंखों से अपने रब से अपने गुनाहों की माफी की दरखास्त की।इसके साथ ही मस्जिदों में अमन चैन की दुआ भी मांगी गई।

नगर पंचायत परशदेपुर में अलविदा जुमा को लेकर सभी मस्जिदों में विशेष व्यवस्था की गई थी।नगर की जामा मस्जिद में मौलाना मोहम्मद यूनुस ने नमाज़ से पहले नमाज़ियों को ख़ुतबा दिया।अपने खुतबे में उन्होंने बताया कि रमज़ान में इबादत करने से सवाब के गुण बढ़ जाता है।नूरानी मस्जिद में मौलाना मोहम्मद ज़ैद नदवी ने रमजान को लेकर बयान दिए। उन्होंने उपस्थित लोगों को जकात व फितरा के अलावा दीन की बारीकियों से अवगत कराया।
हर जुमे से ज़्यादा अलविदा जुमे पर मस्जिदों में नमाज़ियों की भारी भीड़ दिखाई दी।नगर की अली मस्जिद में मौलाना अब्दुल माबूद ने नमाज़ अदा करवाई। रहमानी मस्जिद में मौलाना तौकीर ने नमाज़ अदा कराई।इसके आलावा मदीना मस्जिद में हाफिज उमैर और काज़ीपूर्वा की मस्जिद में मौलाना अहमद ने ने नमाज़ अदा करवाई।

इसके अलावा सांडा सैदन की शिया मस्जिद में लखनऊ से आये हुए मौलाना हैदर मेहदी करीमी ने अलविदा जुमा की नमाज़ पढ़वाई।उन्होंने अपने ख़ुतबे मे नमाज़ियों को बताया कि अल्लाह ने रमज़ान के महीने को रहमतों का महीना बना दिया है इस महीने में की गई इबादत,और महीनों में की गई इबादत से अफ़ज़ल है।रमज़ान के दिनों में अपने रब से शिद्दत से दुआ करने वाले को अल्लाह खाली हाथ नहीं रखता है।नमाज़ के बाद तमाम लोगो के साथ साथ वतन की की खुशहाली के लिए भी दुआ मांगी गई।

शम्शी रिजवी रिपोर्ट

Previous articleदरिंदगी दिखाने वाले तीन दरोगाओं के ऊपर चला पुलिस अधीक्षक का चाबुक
Next articleदिव्यांग व्यक्ति को पीट कर किया मरणासन्न, पुलिस नतमस्तक