अवैध भवनों को करा लिया वैध, आरडीए में नहीं दिए 47 लाख

95

रायबरेली। पहले बिल्डरों ने अवैध निर्माण कराया। फिर कंपाउंडिंग के नाम पर आरडीए को ही चूना लगा रहे हैं। कंपाउंडिंग की 47 लाख रुपये से अधिक धनराशि बिल्डरों ने अब तक जमा नहीं की है।

कई बिल्डरों ने तो अवैध भवनों को वैध भी करा लिया, लेकिन बकाया धनराशि अब तक नहीं जमा की है। ऐसे करीब 20 बकायेदार हैं, जिन्होंने पूरी धनराशि जमा नहीं की है।

बिल्डरों को नोटिस देकर सात दिन में धनराशि जमा करने के आदेश दिए गए हैं। ऐसा न करने पर वसूली कराने की चेतावनी दी गई है।

शहर में जमकर अवैध निर्माण हो रहे हैं। बिल्डर पहले अवैध निर्माण कराते हैं, फिर आरडीए का दबाव बढ़ने पर भवनों को वैध कराने के लिए कंपाउंडिंग कराने का प्रयास करते हैं।

कंपाउंडिंग में भी अवर अभियंता जमकर मनमानी करते हैं। बिल्डरों से सेटिंग करके अधिक से अधिक उन्हें लाभ दिलाने का प्रयास करते हैं।

इस लाभ के बाद भी कंपाउंडिंग की पूरी धनराशि भी बिल्डर जमा नहीं कर रहे हैं। कुछ धनराशि जमा कर भवन को वैध कराने की प्रक्रिया शुरू होने के बाद काम भी पूरा हो जाता है, लेकिन पूरी की पूरी धनराशि जमा नहीं हो रही है।

शहर में 20 से अधिक लोगों ने कंपाउंडिंग की प्रक्रिया पूरी कराने के बाद भी पूरी की पूरी धनराशि जमा नहीं की है। 47 लाख से अधिक की धनराशि बिल्डरों ने आरडीए में जमा नहीं की है।

आरडीए के सचिव ने बिल्डरों को नोटिस जारी करके सात दिन के अंदर बकाया धनराशि जमा करने के आदेश दिए हैं। ऐसा न करने पर तहसील के माध्यम से वसूली प्रक्रिया शुरू कराने की चेतावनी दी है।

Previous articleभदोखर एसओ ने रुकवाई तहसीलदार की गाड़ी, फटकार
Next articleपीसीएफ क्रय केंद्र से गायब मिला 549 क्विंटल धान