इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे कपिल देव

323

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव नहीं जाएंगे। कपिल देव ने शपथ ग्रहण में नहीं जाने के पीछे अपने निजी कारणों का हवाला दिया है। इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

नई दिल्लीः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव नहीं जाएंगे। कपिल देव ने शपथ ग्रहण में नहीं जाने के पीछे अपने निजी कारणों का हवाला दिया है। इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद का शपथ लेंगे।

कपिल देव ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत के दौरान कहा, ”शपथ ग्रहण में नहीं जाने का मेरा निजी फैसला है। मेरे उपर किसी राजनीतिक पार्टी का कोई दबाव नहीं। इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं और उन्होंने मुझे आमंत्रित किया इसके मैं उन्हें शुक्रिया कहता हूं।”

आपको बता दें कि कपिल देव के साथ भारत के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील गावस्कर को भी शपथ ग्रहण में आने का न्योता मिला है। नवजोत सिंह सिद्धू ने साफ कर दिया है कि वे शपथ ग्रहण में जाएंगे।

सिद्धू ने शपथ ग्रहण में पहुंचने की पीछे अपना कारण एक खिलाड़ी होना बताया है। उन्होंने कहा है कि वो बतौर राजनेता नहीं बल्कि एक खिलाड़ी के रूप में इस समारोह में शामिल होने जाएंगे। हालांकि गावस्कर ने अभी साफ नहीं किया है कि वे पाकिस्तान जाएंगे या नहीं।

इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) हाल ही में हुए चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है। इमरान के चुनाव जीतने पर कपिल देव ने उन्हें बधाई भी दी थी। साथ ही उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान की नई सरकार को ऐसी पॉलिसी बनानी चाहिए जिससे रिश्ते बेहतर हों और उन हालात में फिर क्रिकेट भी हो तो ये अच्छा है।

Previous articleIntel करेगा 9वें जेनरेशन का प्रोसेसर लॉन्च, यहां जानें क्या है इसकी खासियत
Next articleकल देश मनाएगा 72वां स्वतंत्रता दिवस, अभेद्य किले में तब्दील हुई राजधानी दिल्ली