इलाहाबाद के बाद अब कानपुर से भी शुरु हुई हवाई सेवा, बदला अहिरवा एयरपोर्ट का नाम

390

कानपुर

  • कानपुर से हवाई सेवा को शुरू हो गई है। केंद्रीय उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कानपुर के बीजेपी सांसद मुरली मनोहर जोशी ने स्पाइस जेट को हरी झंडी दिखा कर कानपुर से दिल्ली के लिए रवाना किया।
  • दिल्ली से कानपुर आई फ्लाईट के यात्रियों को गुलाब का फूल देकर उनका स्वागत किया गया। इस मौके पर सीएम योगी ने मंच से एलान किया कि उत्तर प्रदेश के सभी महानगरों को एयर कनेक्टिविटी मिलेगी।
  • अहिरवा एयरपोर्ट को अब गणेश शंकर विद्यार्थी एयरपोर्ट के नाम से जाना जायेगा। सांसद जोशी ने कहा कि देश के सभी बड़े महानगरों से कानपुर को कनेक्ट करने की योजना पर काम किया जा रहा है।
  • केंद्रीय उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि विकास के लिए फ्लाईट की जरूरत थी। हवाई सेवा से उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में हवाई अड्डों का विकास हो रहा है। विश्व में तेजी से एविएशन सेक्टर बढ़ रहा है, प्रति वर्ष 20 प्रतिशत की रफ़्तार से इजाफा हो रहा है।
  • केंद्रीय उड्डयन मंत्री ने कहा कि एयर कार्गो का भी विस्तार किया जा रहा है और इसमें अनुभवी लोगों की जरूरत है। एवियेशन सेक्टर में लाखों लोगों के लिए रोजगार की सम्भावना है। यात्रियों के लिए एक हजार विमान आयात किए जाएंगे।
  • सुरेश प्रभु ने कहा कि यूपी के हर एयरपोर्ट पर महिलाओं, किसानों के उत्पाद रखे जाएंगे, गोरखपुर से कोलकाता और नेपाल के लिए विमान सेवाओं पर भी बात की जा रही है। केंद्रीय मंत्री ने योगी आदित्यनाथ की प्रसंसा करते हुए कहा कि यूपी की सरकार काफी अच्छा काम कर रही है।
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के भीतर जितने भी महानगर है उन्हें कनेक्टिविटी दी जाएगी। यदि इस कनेक्टिविटी में स्पाइस जेट आगे आता है तो हमें ख़ुशी होगी। यूपी देश का सबसे बड़ा कंज्यूमर स्टेट होने के साथ-साथ आने वाले समय में कनेक्टिविटी का सबसे मजबूत स्तंभ होगा।

Previous articleखराबी से सात घंटे बंद रही एनटीपीसी की यूनिट
Next articleचैंपियन जैसा खेले