एशियन गेम्स 2018: दीपक ने जीता 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में सिल्वर मेडल, भारत को मिला तीसरा मेडल

304

इससे पहले, क्वालिफिकेशन में दीपक को पांचवां स्थान हासिल हुआ था, वहीं रवि ने चौथा स्थान हासिल किया था.

जकार्ता: भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने सोमवार को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में निशानेबाजी प्रतियोगिता में पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है. इस स्पर्धा में हालांकि, रवि कुमार पदक नहीं जीत पाए. उन्हें चौथा स्थान प्राप्त हुआ.

दीपक ने फाइनल में 247.1 अंक हासिल कर सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया. यह एशियाई खेलों के दूसरे दिन भारत की झोली में गिरा पहला पदक है. दीपक ने पहली बार एशियाई खेलों में पदक हासिल किया है. इससे पहले, क्वालिफिकेशन में दीपक को पांचवां स्थान हासिल हुआ था, वहीं रवि ने चौथा स्थान हासिल किया था.

फाइनल में एक समय पर दीपक बाहर होने की कगार पर थे, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए अच्छा प्रदर्शन कर ताइवान लु शाओचुआन को मात देते हुए रजत पर कब्जा जमाया. इस स्पर्धा का गोल्ड मेडल चीन के यांग हाओरान ने जीता है, वहीं कांस्य शाओचुआन को मिला है.

भारत के लिए पहला दिन

भारत के लिए पहला दिन ठीकठाक रहा जहां बजरंग पुनिया ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्री स्टाइल स्पर्धा में गोल्ड अपने नाम किया तो वहीं दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार 74 किलोग्राम भारवर्ग फ्री स्टाइल स्पर्धा के पहले ही दौर में बाहर हो गए. निशानेबाजी में अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में भारत की झोली में ब्रॉन्ज मेडल डाला, लेकिन युवा निशानेबाज मनु भाकेर तथा उनके जोड़ीदार अभिषेक वर्मा 10 मिटर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में पदक नहीं ला सके.

Previous articleAsian Games 2018: PM मोदी ने गोल्ड जीतने वाले बजरंग पूनिया को दी बधाई, हरियाणा सरकार ने दिया इनाम
Next articleजन्मदिन पर याद किए गए भारत रत्न राजीव गांधी