करवाचौथ की रात पत्नी ने बेटे संग मिल कर किया पति का कत्ल, कुत्ते ने खोला राज

176

मेरठ में एक पत्नी ने अपने बेटे के साथ मिल कर करवाचौथ की रात अपने पति का कत्ल कर दिया. पुलिस जांच के लिए पहुंची तो पत्नी ने भटकाने के लिए भरपूर प्रयास किए लेकिन कोई कोशिश कामयाब नहीं हो पाई.

मेरठ: एक पत्नी ने करवाचौथ के दिन अपने पति का कत्ल कर दिया. पुलिस जांच के लिए पहुंची तो पत्नी ने भटकाने के लिए भरपूर प्रयास किए लेकिन कोई कोशिश कामयाब नहीं हो पाई. वारदात की कड़ियां आपस में जुड़ीं तो खुलासा हो ही गया.

आरोप है कि मृतक परिवार पर जुल्म करता था, सात साल पहले वो अपनी बेटी को भी कत्ल कर चुका. आखिरकार पत्नी ने बेटे के साथ मिलकर उसे मार डाला. यूं तो ये साजिश पुरानी थी लेकिन कत्ल के लिए खास करवाचौथ का दिन तय किया गया.

करवाचौथ की अगली सुबह मेरठ के मछरी गांव में सुंदरपाल की लाश के पास जब पुलिस पहुंची तो घरवालों ने बताया कि रात के अंधेरे में कोई सुंदर को कत्ल कर गया. मगर वारदात की कड़ियां जब एक-दूसरे से जुड़ीं तो शक की सुई बाहरी कातिल के बजाय घर में आकर टिक गई.

पुलिस की 24 घंटे की तफ्तीश के बाद सुंदर की पत्नी कविता और बेटे कुलदीप से सख्ती से पूछताछ हुई तो हत्या के राज का खुलासा हो गया. सुंदर की हत्या में बेटा कुलदीप, पत्नी कविता और सुंदर का नौकर शादरी शामिल था.

आरोपी कविता ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद से ही सुंदर उसके साथ आये-दिन मार-पिटाई करता था. मगर बच्चे होने के बाद शराब पीकर कविता को पीटना सुंदर की आदत बन गई. सात साल पहले सुंदर ने अपनी 14 साल की बेटी नीति की टुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी थी

कविता ने बताया कि सुंदर को शक था कि बेटी का प्रेमप्रसंग किसी लड़के के साथ चल रहा है. बेटी को कत्ल करने के बाद सुंदर ने उसे फांसी पर लटका दिया और यह जाहिर किया कि बेटी ने सुसाइड कर लिया है. सुंदर ने कविता की हत्या की भी कोशिश की थी. सुंदर के डर से कविता ने मुंह नहीं खोला.

कविता ने बताया कि सुंदरपाल जवान बेटे के सामने ही उसकी पिटाई करने लगता था. अब कुलदीप को मां के ऊपर पिता का अत्याचर खलने लगा था. एक दिन मां-बेटे ने इस जुल्म से आजिज आकर सुंदर का कत्ल करने की ठान ली और वह मौका तलाश रहे थे.

करवाचौथ के दिन सुंदर खेत से शाम को आया तो उसने शराब पी रखी थी. पूजा के बाद सुंदरपाल ने कविता की पिटाई की. पिटाई के बाद खाना खाकर सुंदर घर की बैठक में सो गया तो कुलदीप ने नौकर शादरी की मदद से घर में रखे गड़ासे से सुंदर को काटकर मार डाला.

हत्या के बाद कविता ने कुलदीप और शादरी को ट्यूबबेल पर जाकर सोने के लिए भेज दिया. कुलदीप और शादरी को ट्यूबबेल पर भेजने के पीछे कविता चाहती थी कि जब पुलिस घर आये तो उसके पास बताने को यह तर्क रहे कि नौकर और कुलदीप रात को घर में मौजूद नहीं थे.

सुबह मामला खुलने पर जब पुलिस मौके पर पहुंच गई तो कुलदीप और शादरी घर पहुंचे. अंदेशा जताया कि किसी ने पिता की हत्या कर दी है. मगर पुलिस को हत्या के पीछे का मकसद नजर नहीं आ रहा था.

घर में एक कुत्ता है जो अजनबी को देखकर भौकता है. पड़ोसियों से पूछताछ में यह खुलासा हुआ कि वारदात के वक्त घर में कुत्ता मौजूद था और हत्यारों को देखकर नहीं भौंका. पुलिस के शक की सुई परिवार की ओर मुड़ गई. पुलिस ने जब मां-बेटे से सख्ती से पूछताछ की तो दोनों टूट गये. दोनों ने पुलिस को सुंदर की हत्या करने की वजह और पूरा घटनाक्रम भी बताया.

एसपी सिटी कुमार रणविजयसिंह ने बताया कि सुंदर के नौकर और पत्नी, बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनकी निशानदेही पर आला-ए-कत्ल घर से ही बरामद किया गया है. वारदात के पीछे पुख्ता वजह मिली है. तीनों को केस दर्ज करके जेल भेजा गया है.

Previous articleटेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने दिया बेटे को जन्म, खुशी में डूबकर पति शोएब ने शेयर की जानकारी
Next articleहाईकोर्ट पहुंचा इलाहाबाद के नाम बदलने का मामला, डिवीजन बेंच में होगी सुनवाई