कांग्रेस का ‘भारत बंद’ आज, मेरठ में 3500 प्राइवेट बसों के पहिए थमे, लखनऊ में कांग्रेसियों ने निकाला मार्च

365

भारत बंद का उत्तर प्रदेश में मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है। जगह-जगह विपक्षी दल मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। डीजल की महंगी कीमतों को लेकर मेरठ में 3500 प्राइवेट बसों का संचालन बंद कर दिया गया है, निजी बस ऑपरेटर्स ने बंद का समर्थन किया है।

लखनऊ: पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमत को लेकर कांग्रेस ने देशव्यापी बन्द बुलाया है। सोमवार को बुलाए गए इस भारत बंद का उत्तर प्रदेश में मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है। जगह-जगह विपक्षी दल मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। कांग्रेस ने कहना है कि पेट्रोल और डीजल के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी की वजह सिर्फ अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल की कीमत में बढ़ोतरी नहीं बल्कि सरकार की नीतियां जिम्मेदार है।

वाराणसी में कांग्रेस नेता अजय राय और प्रियंका चतुर्वेदी के नेतृत्व में कांग्रसियों का जोरदार प्रदर्शन
वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कांग्रेस नेता अजय राय और प्रियंका चतुर्वेदी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर बाज़ार बंद कराया है।प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि ये कांग्रेस के दबाव का ही नतीजा है कि राजस्थान में पेट्रोल और डीजल के रेट राज्य सरकार ने कम किये हैं। उन्होंने कहा कि महंगाई ऐसा मुद्दा है जिससे आम जनता त्रस्त है और आने वाले दिनों में महंगाई के मुद्दे को लेकर कांग्रेस चुनावों में जाएगी।

पार्टी नेता अजय राय ने कहा कि महंगाई की वजह से पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में भी लोगों में जनाक्रोश है। पेट्रोल डीजल समेत सभी चीजों के दाम बढ़ते जा रहे हैं और भ्रष्टाचार चरम पर है। उन्होंने कहा कि जबतक मोदी को काशी से भगा नहीं देंगे, ये आंदोलन जारी रहेगा।

इलाहाबाद में अलर्ट पर प्रशासन, नागरिकों से शहर में शांति बनाए रखने की अपील
इलाहाबाद में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ बुलाये गए भारत बंद को लेकर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। डीएम ने उपद्रव करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने
और हिंसा एवं जन धन को हानि पहुंचाने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं। बंद को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट पर है। प्रशासन ने नागरिकों से शहर में शांति बनाए रखने की अपील की है।

मुरादाबाद में  बैल गाड़ी पर स्कूटी रख कर प्रदर्शनमुरादाबाद में सुबह से ही कांग्रेस कार्यकर्त्ता बैल गाड़ी पर सवार होकर डीजल और पेट्रोल की बढ़ी हुई कीमतों के विरोध में प्रदर्शन कर बाज़ार बंद करा रहे हैं। यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक बैल गाड़ी पर स्कूटी को रखा हुआ है और प्रदर्शन कर रहे हैं।

राजबब्बर के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने निकाला मार्च
राजधानी लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ता जीपीओ से हजरतगंज तक मार्च निकालकर लोगों से दुकाने बंद करवाने के अनुरोध कर रहे हैं।

मेरठ में 3500 प्राइवेट बसों का संचालन बंद
डीजल की महंगी कीमतों को लेकर मेरठ में 3500 प्राइवेट बसों का संचालन बंद कर दिया गया है, निजी बस ऑपरेटर्स ने बंद का समर्थन किया है। मेरठ के सबसे बड़े प्राइवेट बस अड्डे “मवाना बस अड्डा” पर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ता कमिश्नरी चौराहे पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

कन्नौज में पुतला फूंकने की कोशिश कर रहे चार लोग गिरफ्तार
कन्नौज के गुरसहायगंज कोतवाली के तिर्वा रोड पर भारत बंद को लेकर कांग्रेसियों ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस बीच पुतला फूंकने की कोशिश कर रहे नगर अध्यक्ष सहित चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पूर्व गृहराज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने रिक्शा चलाकर जताया विरोध
कुशीनगर में पूर्व गृहराज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने पूरे कस्बे में रिक्शा चलाकर किया विरोध प्रदर्शन किया है। शहर के बाजार पूरी तरह से बंद हैं।

जालौन में पेट्रोल पंप और दुकाने बंद
जालौन में भी कांग्रेसियों ने जुलूस निकालकर पेट्रोल पंप और दुकाने बंद करवाई। जिले भारी पुलिस बल तैनात है।

Previous articleसरकार ने पेट्रोल, डीजल पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती से किया इंकार, नहीं मिलेगी राहत: सूत्र
Next articleयूपीएससी वेबसाइट हैक! हैकर पृष्ठभूमि में ‘Doraemon’ शीर्षक गीत लगाया