कानपुर: पति ने काट दी पत्नी की जुबान, कहा- बहुत चलती थी इसलिए काट दी

247

पीड़िता के पिता ने कहा कि मैंने बड़े ही अरमानों से बेटी की शादी आकाश से की थी. इस शादी में मैंने 12 लाख रुपये खर्च किये थे, इतना कुछ देने के बाद भी बेटी के ससुराल वाले दहेज़ की डिमांड करते थे. बेटी को प्रताड़ित किया जाने लगा, जब भी हमने विरोध किया तो हमारी आवाज को दबा दिया जाता था. और अब ये घटना हो गई.

कानपुर: कानपुर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया जहां एक महिला के पति ने उसे नशीला पदार्थ खिलाकर धारदार हथियार से उसकी जुबान काट दी. जब नवविवाहिता के पिता को इस घटना की जानकारी हुयी तो बेटी को देखने पहुंचे और बेटी की हालत देखकर उसे अपने साथ ले आये. एक हफ्ते तक बर्रा थाने के चक्कर लगाते रहे लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई. नवविवाहिता के ससुर पुलिस विभाग में दरोगा है जिसकी वजह से पीड़िता की कहीं सुनवाई नहीं हो रही. पीड़िता ने एसएसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगायी है.

बर्रा थाना क्षेत्र के रहने वाले राम किशोर शंखवार ने अपनी बेटी की शादी इंद्रा कुमार के बेटे आकाश से की थी. आकाश और वंदना की शादी 28 नवम्बर 2018 को हुयी थी. जब आकाश की शादी हुयी थी तो वो एमटेक कर रहा था. इसके बाद रूड़की से पीएचडी में करने लगा. पीड़िता का आरोप है कि शादी के बाद से दहेज़ के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा. आए दिन दहेज़ के लिए उसके साथ मारपीट की जाती थी.

पीड़िता के पिता ने कहा कि मैंने बड़े ही अरमानों से बेटी की शादी आकाश से की थी. इस शादी में मैंने 12 लाख रुपये खर्च किये थे, इतना कुछ देने के बाद भी बेटी के ससुराल वाले दहेज़ की डिमांड करते थे. बेटी को प्रताड़ित किया जाने लगा, जब भी हमने विरोध किया तो हमारी आवाज को दबा दिया जाता था. लड़के के पिता पुलिस विभाग में हैं जिसकी वजह से हमारी कहीं सुनवाई नहीं हो पाती है.

उन्होंने बताया कि पिछले 12 सितम्बर को भी आकाश ने बेटी को बहुत पीटा था जिसमें बेटी का सिर फट गया था और सिर पर टांके लगे थे. इसके बाद बीते 6 नवम्बर को दीवाली से एक दिन पहले बेटी को नशीला पदार्थ खिलाकर उसकी जुबान काट दी. बेटी ने किसी तरह से पड़ोसी के घर जाकर उनके मोबाइल फोन से मुझे सूचना दी. मैं कुछ रिश्तेदारों के साथ बेटी के ससुराल पहुंचा और बेटी की हालत देखकर हैरान रह गया. बेटी ने रो-रो कर आप बीती बताई कि उसकी जुबान किस तरह से काटी गयी. जब आकाश से पूछा गया कि उसने ऐसा क्यों किया तो उसने कहा कि इसकी जुबान बहुत चलती थी इस लिए काट दी.

उन्होंने बताया कि मैं पिछले कई दिनों से बर्रा थाने के चक्कर लगा रहा हूं. हमने जो तहरीर दी उसके हिसाब से पुलिस ने धाराए नहीं लगायी. बल्कि दबाव में आकर धाराओं को हल्का कर दिया. अब मैंने बेटी के साथ मिलकर एसएसपी से न्याय की गुहार लगायी है. एसएसपी हमें न्याय का आश्वासन दिया है और कहा कि धाराओं को बढ़ाया जायेगा.

एसएसपी अनंतदेव के मुताबिक यह पति-पत्नी का मामला है. इसमें महिला की जुबान काटी गयी है मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाई की जाएगी. हालांकि मुकदमा पहले से दर्ज था ,इस घटना की जांच करायी जाएगी.

Previous article130 साल बाद बदली किलोग्राम की परिभाषा, अब स्थिरांक का होगा इस्तेमाल
Next articleअयोध्या के बाद अब प्रयागराज में भगवान राम की मूर्ति लगवाएगी योगी सरकार