कानून एवं शान्ति व्यवस्था दुरूस्त रखने के क्षेत्र की संवेदनशीलता पर रखे कड़ी नज़र, शान्ति व्यवस्था बनाये रखे : डीएम-एसपी

28

रायबरेली। जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना व पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई ने अयोध्या फैसले के बाद व 6 दिसम्बर (शुक्रवार), संविधान शिल्पी बाबा साहब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर परिनिवाण दिवस के मद्देनजर पर ड्यूटी पर लगे मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिये कि क्षेत्र में भ्रमण करते रहे तथा कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की व्यवस्थाओं को दुरूस्त रखें। क्षेत्र की संवेदनशीलता पर पूरी सतर्कता रखने तथा कड़ी नजर रखे। सभी धर्मो व सम्प्रदाय के लोगों से आपसी सौहार्द भाई चारा बनाये रखने की अपील के साथ ही अन्य कार्यवाही नियामानुसार करें। डीएम ने कहा कि संवेदनशील स्थलों व अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर असामाजिक तत्वों को निरन्तर चिन्हित कर कार्यवाही करते रहे है। सोशल मीडिया व युवाओं पर विशेष ध्यान दिया जाये। अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी निगरानी की जा रही है। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी फैलाने का प्रयास करने वालों को कतई बक्शा नहीं जायेगा तथा कठोर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने निर्देश देते हुए कहा कि जनपद में वर्तमान में धारा 144 भी प्रभावी है। इसके प्राविधानों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाये। आमजन को बताया जाये कि पूर्व के भाति अपने-अपने क्षेत्रों में मिलजुल कर रहे और क्षेत्रों की कड़ी निगरानी करे तथा अफवाह फैलाये जाने वालों पर निगरानी करके उन्हें विरूद्ध प्रशासन को इत्तिला भी करते रहे। अफवाह फैलाये जाने वालों पर कानून अपना कार्य करेगा। किसी भी प्रकार की कोई परम्परा न उत्पन्न हो साथ ही जो परम्परागत कार्य होते रहे व कार्य होते रहेंगे। उनमें किसी भी प्रकार का किसी भी प्रकार का खलल व व्यवधान उत्पन्न होने दें। बजारों, चाय की दुकानों के बाहर, चौराहों, होटलों आदि स्थानों के बाहर किसी भी प्रकार की भीड़/खलिहरों न जमा होने पाये क्योकि जनपद में धारा 144 लागू है जिसका कड़ाई से अनुपालन भी सुनिश्चित किया जाये।

डीएम-एसपी ने अधिकारियों एवं पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये कि क्षेत्र में अधिक से अधिक भ्रमणशील रहें। सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर कड़ी निगरानी रखे तथा गड़बड़ी फैलाने का प्रयास करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही तत्काल अमल में लायी जाये। उन्होंने सभी अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों से अपील की है कि वह ऐसा कोई कार्य किसी के बहकावें में आकर कतई न करें जिससे कि कानून का उल्लंघन हो।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleउपजिलाधिकारी क़े नेतृत्व में कोतवाली पुलिस ने फ्लैग मार्च किया
Next articleउपजिलाधिकारी की ताबड़तोड़ कार्यवाही से हड़कम्प, 39 अवैध सिलेंडर जब्त, एक युवक हिरासत में