किसानों के खाते में आज पहुंचेगी 2000 रुपये की पहली किश्त

80

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के प्रयागराज भी जाएंगे, पीएम मोदी सफाई कर्मचारियों, स्वच्छाग्रहियों को स्वच्छ आभार अवार्ड से सम्मानित करेंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री संगम में स्नान भी कर सकते हैं.

गोरखपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के गोरखपुर से आज ‘पीएम किसान सम्मान निधि योजना’ की शुरुआत करेंगे. इस योजना के तहत 2000 रूपये की पहली किश्त किसानों के खाते में पहुंचेगी. ‘पीएम किसान सम्मान निधि योजना’ को लेकर कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र शेखावत ने एबीपी न्यूज से कहा कि अगले 10 सालों में किसानों के खाते में साढ़े सात लाख करोड़ रूपये भेजे जाएंगे. पीएम मोदी किसान कॉन्क्लेव में शिरकत के बाद एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे.

इसके साथ ही पीएम मोदी गोरखपुर में कई बड़ी योजनाओं की शुरुआत करेंगे. 1100 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन एम्स में बनने वाले ओपीडी, गोरखपुर-आजमगढ़ एक्सप्रेस वे का शुभारंभ करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में 69.87 करोड़ रुपये की लागत से बने सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, मेडिकल कॉलेज में ही 10.77 करोड़ की लागत से निर्मित हॉस्टल, 200 कैदियों को रखने की क्षमता वाली बैरकों, 386.73 करोड़ रुपये की लागत से पुनरुद्धार पिपराइच चीनी मिल और 410 करोड़ रुपये से पुन: संचालन योग्य बनायी गयी मुंडेरवा चीनी मिल की परियोजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे.

इसके अलावा प्रधानमंत्री आठ परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. इनमें 4816 करोड़ रुपये से बना गोरखपुर—आजमगढ़ लिंक एक्सप्रेसवे, 3100 करोड़ रुपये से निर्मित कांदला—गोरखपुर एलपीजी गैस लाइन और मोहद्दीपुर—जंगल कौड़िया फोरलेन की परियोजनाएं भी शामिल हैं.

Previous article2020 तक शुरू हो जाएगा 5G नेटवर्क, इसे लेकर TRAI ने सरकार को दिए ये सुझाव
Next articleएयरो इंडियो में बहुत बड़ा नुकसान, पार्किंग में लगी आग से 300 कारें जलकर खाक