किसानों ने अपना मोबाईल संदेश डीएम को दिखाया

489

प्राप्त धनराशि का पूरा सदुपयोग करें किसान : नेहा शर्मा

रायबरेली ।देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गोरखपुर किसानों के मध्य एक भव्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का शुभारम्भ व कई महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जिसका सजीव प्रसारण जनपद वासियों ने कलेक्ट्रेट के बचत भवन सभागार सभी तहसीलों, विकास खण्डों में आयोजित सजीव प्रसारण व स्वीकृति पत्र वितरण कार्यक्रम किसान ने देखा तथा पात्र किसान लाभार्थियों ने स्वीकृति पत्र प्राप्त किया। जिला स्तरीय बचत भवन में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा कि किसानों के लाभ परक इस योजना का आज से प्रधानमंत्री द्वारा शुभारम्भ कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जनपद रायबरेली में लगभग 451722 किसान है जिसके सापेक्ष गत दिवस तक 334308 कृषकों का डाटा फीडिंग की हो चुका है। जिसमें से 311376 कृषकों के डाटा को डिजीटल हस्ताक्षरोपरान्त निदेशालय, भेज दिया गया है। प्रेषित कृषकां में से भारत सरकार द्वारा कुल 124029 कृषकों का चयन किया है। जिसमें प्रथम बैच में 69332 तथा द्वितीय बैच में 54697 कृषकों के खातों में किसान सम्मान योजना निधि की प्रथम किश्त के रूप में 2 हजार भेज दी गई है।

बचत भवन के सभागार में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के सजीव प्रसारण का जिलाधिकारी नेहा शर्मा मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार, अपर जिलाधिकारी वि0रा0 राजेश कुमार प्रजापति, विधायक बछरावा राम नरेश रावत, नगर पालिका अध्यक्ष पूर्णिमा श्रीवास्तव, मुकेश श्रीवास्तव, उप कृषि निदेशक महेन्द्र सिंह, एडी सूचना प्रमोद कुमार, जिला कृषि अधिकारी रवि चन्द्र प्रकाश ने सजीव प्रसारण को सैकड़ों किसानों के मध्य देखा। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में किसानों के मोबाईल प्राप्ति के संदेश राही के रियाज अहमद में जिलाधिकारी को मैसेज को दिखा जिसके लिए जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने उसको हार्दिक बधाई दी और कहा कि इस निधि का पूरा सदपयोग करें।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का शुभारम्भ के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने कहा कि वर्तमान सरकार का उद्देश्य किसानों को सशक्त कराना तथा उसकी आय को दुगना कर किसान को अन्य दाता बनाने के साथ ही उसको ऊर्जा दाता भी बनाना है। सरकार जो भी पैसा दे रही है वह सीधे किसानों के खातों में दिया जायेगा। साथ ही इसकी सम्पूर्ण जानकारी पीएम किसान सम्मान निधि योजना के पोर्टल पर भी अपलोड रहेगा। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ आदि के उद्धबोधन का भी सजीव प्रसारण भी किसानों ने एलईडी वैन/एलईडी स्क्रीन एवं टीवी के माध्यम से सभी ब्लाकों व सभी तहसीलों के स्थल पर सजीव प्रसारण को देखा साथ ही किसानों को इस मौके पर स्वीकृति पर भी दिये गये।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleसरकारी तंत्र ने ली फिर एक शिक्षामित्र की जान
Next articleशौच के लिये निकली युवती गांव के ही युवक ने की छेड़छाड़