क्रूज से कर सकेंगे वाराणसी के घाटों की सैर: सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया उद्घाटन

292
Yogi inogorated Cruise in Varansi

मुख्‍यमंत्री ने इस क्रूज में बैठकर खिड़किया घाट से भैंसासुर घाट तक का सफर भी किया। इसके बाद अब इस क्रूज को आम जनता के लिये खोल दिया गया है।

वाराणसीः बनारस आने वाले टूरिस्ट अब आलीशान क्रूज पर सवार होकर गंगा के घाटों और भव्य गंगा आरती का नजारा ले सकेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज वाराणसी में क्रूज का उदघाटन कर दिया है। मुख्‍यमंत्री योगी ने खिड़किया घाट पर मंत्रोच्चार के बीच अलकनंदा क्रूज का रिबन काटकर शुभारंभ किया। मुख्‍यमंत्री ने इस क्रूज में बैठकर खिड़किया घाट से भैंसासुर घाट तक का सफर भी किया। इसके बाद अब इस क्रूज को आम जनता के लिये खोल दिया गया है। सोमवार से सैलानी अब इस पर सफर कर गंगा आरती का आनंद उठा सकेंगे।

स्टार्टअप इंडिया के तहत डबल डेकल क्रूज का संचालन
स्टार्टअप इंडिया के तहत नार्डिक क्रूजलाइन अस्सी घाट से पंचगंगा घाट के बीच डबल डेकर क्रूज का संचालन करेगी। खास बात यह है कि इनमें पार्टी, बिजनेस मीटिंग, शादी-विवाह यहां तक कि रुद्राभिषेक जैसे आध्यात्मिक आयोजन भी इसमें कराए जाएंगे। क्रूज का विधिवत उद्घाटन 15 अगस्‍त को ही हो गया था, लेकिन इसके शुभारंभ के लिये मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की राह देखी जा रही थी। इससे पूर्व मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने खिड़किया घाट स्‍थित प्राचीन गोवर्द्धन धाम मंदिर में दर्शन पूजन किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिन के दौरे पर वाराणसी आए हुए हैं। योगी आदित्यनाथ ने आज सांसद आदर्श गांव डोमरी में चौपाल भी लगाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद देश को विकास, सुशासन और सुरक्षा का माहौल दिया है।

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के साढ़े चार साल के शासन में देश में करोड़ों गरीबों को स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शौचालय उपलब्ध कराया गया है। जिन गरीबों के पास छत नहीं थी, उन गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से आवास उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिन गरीबों के पास बिजली कनेक्शन नहीं थे उनके गांव में बिजली पहुंचाने का कार्य और उन्हें बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने का कार्य सौभाग्य योजना के अंतर्गत नि:शुल्क किया जा रहा है।

Previous articleपंखे से लटकता मिला शव
Next articleदक्षिणी कोलकाता में एक खाली प्लॉट से 14 नवजात के शव मिले