खस्ताहाल सड़कों पर चलना दूभर, लोग हो रहे दुर्घटना का शिकार

71

महराजगंज (रायबरेली)। प्रेदश की योगी सरकार के गढ्ढा मुक्त सड़कों के लिए लाख प्रयास किये जा रहे है परन्तु अभी भी क्षेत्र में कई ऐसी सड़के है जो आज भी अपनी दुदर्षा पर आंसू बहा रहे हैं। बारषि के चलते इन सड़को पर चलना दूभर हो गया है खस्ताहाल इन सड़को पर चलने वाले राहगीर आये दिन गिर कर चोटिल हो रहे हैं। विभाग की लापरवाही के चलते इन सड़को का कोई पुरसाहाल नही है।

बताते चलें कि क्षेत्र के चन्दापुर मार्ग, इन्दौरा गांव को जोड़ने वाला मार्ग , हैदर गढ़ मार्ग से बसकटा को जाने वाला मार्ग सहित दर्जनों सड़के अभी भी बनने का इन्ताजार कर रही हैं। वहीं महराजगंज से निगोहा वाया दुसौती मार्ग पूरी तरह गढ्ढों में तब्दील हो चुका है। बताते हैं कि वर्ष 2019-20 में मार्ग पर लेपन कार्य किया गया था लेकिन गुणवत्ता हीन कार्य होने के चलते पहली बारिष में यह सड़क तालाब में तब्दील हो गयी। जगह जगह बने गढ्ढों पर चलने वाले राहगीर अक्सर गिरकर चोटिल हो रहे हैं। यही नही इस सड़क का चैड़ीकरण होना भी सुनिष्चित है लेकिन कुछ कारणों से इसका टेण्डर निरस्त कर दिया गया।

जिसके चलते आज इस सड़क पर लोगो का चलना मुहाल हो गया है। बताते है कि यह मार्ग लखनऊ से अमेठी के लिए सबसे सुगत व सीधा मार्ग है। क्षेत्र के लोगो ने प्रदेष सरकार से इस सड़क को जल्द से जल्द दुरूस्त कराये जाने की मांग की है।‌‌

अनुज मौर्य/अशोक यादव रिपोर्ट

Previous articleनवागत जिलाधिकारी ने किया कार्यभार ग्रहण
Next articleसंचारी रोग नियंत्रण कार्यशाला का आयोजन किया गया