गाजियाबाद से 28 नेपाली लड़कियों को छुड़ाया गया, खाड़ी देशों में भेजने की थी तैयारी

120

गाजियाबाद में फ्लैट्स से 28 नेपाली लड़कियों को छुड़ा गया है. इन लड़कियों नेपाल भेजे जाने की तैयारी थी.

गाजियाबाद: नेपाल से लाई हुई 28 लड़कियों को पुलिस ने गाजियाबाद के इंदिरापुरम से छुड़ाया है. इन लड़कियों को खाड़ी देशों में भेजा जाना था. पुलिस के मुताबिक ये मामला मानव तस्करी का हो सकता है. हालांकि प्राथमिक जांच में वेश्यावृति आदि की बातें सामने नहीं आई हैं लेकिन पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है.

एसएसपी गाजियाबाद वैभव कृष्ण ने बताया कि एक एजेंट के माध्यम से इन लड़कियों को भारत लाया गया था. लड़कियों ने बताया कि वे अपनी मर्जी से आई हैं, उन्हें खाड़ी देशों में नौकरी करनी है. लेकिन लड़कियों की प्रोफेशनल काउंसलिंग कराई जा रही है. बहुत संभव है कि लड़कियां किसी डर या दवाब के कारण ये बातें बोल रही हों.

दो फ्लैट्स में इन लड़कियों को बंद करके रखा हुआ था. न्यायखंड-2 के फ्लैट्स में बंद इन लड़कियों के बारे में एक घरेलू सहायिका ने ही पुलिस को बताया था. महिला फोर्स के साथ पहुंची पुलिस ने सभी लड़कियों को मुक्त कराया.

लड़कियों के साथ 5 युवक भी पुलिस को मिले जिनको गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस को इन लोगों ने बताया कि खाड़ी देश का एजेंट इन लोगों को पांच हजार प्रति युवती देता था. दो महीने पहले इन 28 लड़कियों को यहां पर लाया गया था. गिरफ्तार एजेंट केदारनाथ ने बताया कि उसके पास सारे कागज हैं जिनको वो पुलिस को दिखाएगा.

Previous articleलखनऊ: दहेज मांगने पर बारातियों को बंदी बनाकर दूल्हे का किया मुंडन
Next articleनशे के सुधारवादी नजरिये का विकल्प