चारपाई में वृद्धा को बांधकर दबंगों ने की जमीन लिखाने की कोशिश

168

डलमऊ (रायबरेली)। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि उन्हें ना तो शासन का डर है और ना ही पुलिस का खौफ। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है ।

डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा खकरपुर कुर्मीयाना निवासिनी बिटान पत्नी मनसाराम के नाम 12 बिस्वा भूमि है । वृद्ध महिला के पति और बेटे की कई वर्ष पहले मौत हो चुकी है। वृद्ध महिला स्वयं खेती बाड़ी का काम करती है। गांव के ही 3 दबंग लोगों ने फिल्मी स्टाइल में वृद्ध महिला को चारपाई में बांधकर कागजों में महिला के अंगूठा लगाने की कोशिश की। इसी बीच वृद्धा ने शोर शराबा करने लगी
वृद्ध महिला की आवाज सुनकर आसपास के लोग उसको बचाने के लिए दौड़ पड़े। ग्रामीणों को अपनी तरफ आता हुआ देखकर दबंग युवक मौके का फायदा उठा कर भाग निकले वृद्धा को चारपाई में बंधा हुआ देखकर ग्रामीण दंग रह गए उन्होंने तत्काल इस घटना की सूचना डायल हंड्रेड पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल करने लगी वृद्ध महिला ने गांव के ही 3 लोगों के विरुद्ध नामजद तहरीर दी है। हद तो तब हो गई जब जांच पड़ताल करने गई पुलिस दबंगों के यहां बैठकर चाय नाश्ता करने लगी पुलिस की कार्यशैली को देख कर ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है। इसी बीच ग्रामीणों एवं पुलिस से तू तू मैं मैं भी हुई लेकिन किसी तरह पुलिस ने इस मामले को शांत करा दिया।

नहीं हुई कार्यवाही तो उच्चाधिकारियों से करें शिकायत

घटना के बाद जांच पड़ताल करने गई पुलिस कि अपराधियों से मधुर संबंध होता देख ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोष व्याप्त है ग्रामीणों ने पुलिस को अल्टीमेटम दिया है कि अगर जल्दी ही दबंगों के विरुद्ध कार्यवाही नहीं की गई ,तो लापरवाह पुलिस कर्मियों की शिकायत उच्चाधिकारियों से की जाएगी ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया है कि पुलिस अपराधियों से धन लेकर इस मामले को दबाने में लगी हुई है अपराधियों पर कार्यवाही करने के बजाय उनके साथ चाय की चुस्कीयों में कार्यवाही को ठंडे बस्ते में डाल दिया। इस संबंध में कोतवाली प्रभारी मणि शंकर तिवारी ने बताया की पुरानी रंजिश का मामला है घुरवारा चौकी इंचार्ज को कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया है।

अनुज मौर्य/मेराज रिपोर्ट

Previous articleडीएम ने बच्चों का टीकाकरण कराकर किया अभियान का शुभारम्भ
Next articleअय्याषी का अड्डा बनी ऊंचाहार की सीएचसी