छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमला, CRPF के 4 जवान शहीद, दो की हालत गंभीर

90

बीजापुर में बड़ा नक्सली हमला हुआ है. इस हमले में सीआरपीएफ के 4 जवान शहीद हो गए हैं. जबकि 2 अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

छत्तीसगढ़: बीजापुर में बड़ा नक्सली हमला हुआ है. इस हमले में सीआरपीएफ के 4 जवान शहीद हो गए हैं. जबकि 2 अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायल जवानों को पास के अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया है. घटना बीजापुर से बासागुड़ा तररेम मार्ग पर आवापल्ली और मुरदोंडा के बीच हुई है. सीआरपीएफ की 168 बटालियन के जवान रोड ओपनिंग के लिए निकले थे और तभी नक्सलियों ने उन्हें निशाना बनाया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के जवानों को गश्त के लिए रवाना किया गया था. छह जवान वाहन में सवार थे. जब वह शिविर से लगभग एक किलोमीटर की दूरी पर थे तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में पुलिस दल रवाना किया गया और शवों तथा घायल जवानों को बाहर निकालने की कार्रवाई शुरू की गई. घायलों को अस्पताल भेजा गया है.

बता दें कि मुख्यमंत्री रमन सिंह अभी बस्तर दौरे पर ही हैं. सिंह ने आज सुकमा जिले के दोरनापाल, दंतेवाड़ा जिले के गीदम और बस्तर जिले के बागमोहलई गांव में सभा की. अगले महीने छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. राज्य में दो चरणों में चुनाव होना है. पहले चरण में नक्सली प्रभावित इलाकों में वोटिंग होगी. बीजापुर में पहले चरण में चुनाव होना है और ऐसे में इस हमले को चुनाव की तैयारियों के बीच सुरक्षाकर्मियों पर बड़ा हमला माना जा रहा है.

Previous articleटेलिकॉम कंपनियां 5 नवंबर से शुरू करेंगी KYC की नई प्रक्रिया
Next articleविराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने मनाया पहला करवाचौथ, सामने आईं ये खूबसूरत तस्वीरें