छात्राओं ने कर्मचारियों को राखी बांध रक्षा का वचन लिया

26

महराजगंज (रायबरेली)। क्षेत्र के न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल सलेथू, में रक्षाबंधन के पूर्व संध्या पर रक्षाबंधन का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

प्रधानाचार्य राजीव सिंह ने सर्वप्रथम छात्र एवं छात्राओं को रक्षाबंधन पर्व की शुभकामना दी तथा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि रक्षाबंधन का त्यौहार पूरे भारत में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है, इस दिन सभी बहनें अपने भाइयों को राखी बांधती हैं, तथा भाई अपनी बहनों से राखी बंधवाने के बाद उन्हें वचन देते हैं कि वे हर परिस्थिति में उनकी रक्षा करेंगे। छात्र एवं छात्राओं के मध्य राखी बनाने की एक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिसमे बच्चों के द्वारा हाथ से सुन्दर राखियां बनाने के साथ ही विभिन्न राजनैतिक एवं आर्मी के प्रतीकात्मक बच्चों को राखी बांधी गयी । विद्यालय की छात्राओं के द्वारा महराजगंज तहसील क्षेत्र को सुरक्षित बनाने वाले उपजिलाधिकारी विनय सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी विनीत सिंह, तहसीलदार विनोद कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक लाल चंद सरोज एवं अन्य कर्मचारियों को भी राखी बांध रक्षा का वचन लिया गया।

इस अवसर पर विद्यालय की को-ऑर्डिनेटर रजनी श्रीवास्तव, मंजली अवस्थी, दीपा मौर्या, स्वप्निल शुक्ला, बबिता श्रीवास्तव आदि अध्यापक एवं अध्यापिकाएं तथा प्रभान्शी, अनन्या, स्वाती, ईशा, ऋचा, समीक्षा आदि छात्र- छात्राएं उपस्थित रहे।

अनुज मौर्य/अशोक यादव रिपोर्ट

Previous articleछात्राओं ने पौधो को रक्षा सूत्र बांध रक्षाबन्धन पर्व पर पेड़ों को बचाने एवं उनकी सुरक्षा किए जाने का संदेश दिया
Next articleलालगंज तहसील में अधिवक्ताओं का धरना प्रदर्शन