जब जमीनी विवाद में ताबड़तोड़ चली गोलियां, 3 महिलाओं समेत 9 लोगो को सुलाया मौत की नींद

42

सोनभद्र। सोनभद्र जिले में घोरावल तहसील के उभ्भा गांव में जमीन पर कब्जे को लेकर बुधवार की दोपहर तीन महिलाओं समेत नौ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। विवाद में दोनों पक्षों के 25 लोग घायल हो गए। इसमें से तीन गंभीर रूप से घायलों को बनारस ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। गांव में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई है।

उभ्भा गांव के बाहर की ओर कई बीघे खेत हैं जिस पर गांव के लोग बाप-दादा के जमाने से खेती करते आ रहे हैं। बताते हैं कि जमीन का बड़ा हिस्सा गांव के प्रधान यज्ञवत्त भुरकियां के नाम से है। गांव के ही विजय कुमार और नागेन्द्र ने बताया कि हम लोग मंगलवार की दोपहर खेत के एक हिस्से में लगे जामुन के पेड़ के नीचे खड़े थे। लगभग दो बजे प्रधान कई ट्रैक्टरों में लोगों के साथ वहां आया और ट्रैक्टरों से खेत जोतने लगा। हम लोगों ने विरोध किया तो उधर से लाठी-डंडा से लैस लोगों ने उन पर हमला कर दिया। अपने बचाव में लोगों ने खेत से पत्थर उठाकर मारने शुरू कर दिए। बताया गया कि यह देख प्रधान और उसके पक्ष की ओर से आए लोगों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। इससे वहां भगदड़ मच गई। प्रधान पक्ष की ओर से की गई गोलीबारी में नौ की मौत हो गई। जबकि, प्रधान पक्ष सहित कुल 25 लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से तीन घायलों को बनारस रेफर कर दिया गया।

Previous articleआवारा मवेशियों को प्राथमिक विद्यालय के गेट का ताला तोड़कर उसमें जबरन बन्द करना व पुलिस टीम के ऊपर हमला करना ग्रामीणों को पड़ा भारी
Next articleभारतीय दूतावास ने जब भेजा मृतक की पत्नी को 26 लाख का चेक