जब डीएम बन गई प्रा0वि0 की टीचर और बच्चो को सिखाये पहाड़े

191

डीएम ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 मतगणना कार्य को सकुशल सम्पन्न कराने के प्रेक्षकों हेतु अतिथि गृह व मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

रायबरेली। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से आईटीआई प्रांगण में प्रेक्षकों के ठहरने के लिए अतिथि गृह का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय सम्बन्धित अधिकारियों को साफ-सफाई, लाईट, पेंन्टिग, खिड़की व दरवाजों पर लगे पर्दो की साफ-सफाई कराने के साथ ही कमरों में एलईडी टीवी, कम्प्यूटर आदि से सुसंज्जित कराने के निर्देश दिये तथा अतिथि गृह के निकट आने-जाने का मार्ग, ग्राउड को साफ-सुथरा रखने के लिए निर्देश अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका एवं प्रभारी अतिथि गृह को दिया।

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने विकास खण्ड आमवां स्थित प्रा0वि0 डिडौली व विकास खण्ड हरचन्दपुर के प्रा0वि0 टाडा तथा मुबारकपुर के मतदान केन्द्रों का भी निरीक्षण किया उन्होंने निर्देश दिये कि मतदान केन्द्रों पर सभी मूलभूत सुविधाए बिजली, पानी, शौचालय, दिव्यांगों के लिए रैम्प आदि की व्यवस्था को दुरूस्त रखने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। शौचालय आदि कही गड़बड़ हो तो उन्हें ठीक करवा लें। निरीक्षण के समय डीएम ने विद्यालय मे पढ़ रहे कक्षा 02 की छात्रा से 19 का पहाड़ा और कक्षा 04 की छात्रा से गणित का सवाल भी हल करवाया। पहाड़ा सुनाने व पूछे गये प्रश्नों का सही उत्तर देने पर डीएम ने बच्चां की सरहाना भी की है। निरीक्षण के समय किंचन में जाकर बन रहे मीड-डे मील की गुणवत्ता को भी देखा।

निरीक्षण के समय एडीएम ई राम अभिलाष, उप जिलाधिकारी सदर शशांक त्रिपाठी, नगर मजिस्ट्रेट जयचन्द्र पाण्डेय एवं सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleजिला अधिकारी ने करी बड़ी कार्यवाही, जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सहित समस्त चिकित्साधिकारियों तथा कर्मियों मार्च माह का वेतन रोका
Next articleनिर्वाचन सम्बन्धित मूलभूत सुविधाओं पर विशेष ध्यान दें अधिकारी : डीएम