जमीन की लालच में अपनों ने ही ले ली जान

101

शिवगढ़ (रायबरेली)।थाना पुलिस टीम द्वारा महिला की हत्या करने वाले अभियुक्त को आला कत्ल के साथ गिरफ्तार किया है।

आज पुलिस कार्यालय स्थित किरण हाल में आयोजित पत्रकार वार्ता में अपर पुलिस अधीक्षक शशिशेखर सिंह ने बताया कि दिनांक 01 अक्टूबर 2019 को वादी रामभवन पुत्र रतीपाल निवासी ग्राम अमानखेड़ा मजरे रानीखेड़ा थाना शिवगढ़ रायबरेली ने थाना स्थानीय पर लिखित तहरीर देकर बताया कि मेरी भतीजी सरिता जिसको मैने जन्म से पाला है तथा विगत माह जून में उसकी शादी की थी वह नागपंचमी के दिन मायके में आयी थी और तब से यहीं रह रही थी । दिनांक 30 सितम्बर 2019 को जब मैं खेत पर गया था तो सरिता घर पर अकेली थी तब मेरे पडोसी ने मुझे सूचना दी कि अपने घर आ जाओ,कोई संदिग्ध मामला हो गया है तो फिर जब मैं घर आया तो देखा इसके पति सर्वेश आये हुए है तथा मेरी भतीजी की लाश चारपाई पर रक्खी थी । उस समय मेरे परिवार वाले व गांव वाले भी आ चुके थे।तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था।इस क्रम में प्रभारी निरीक्षक शिवगढ अजीत कुमार विद्यार्थी मय पुलिस टीम के मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त दिलीप पुत्र रामसूरत व विद्यावती पत्नी रामसूरत निवासी ग्राम अमानखेड़ा मजरा रानीखेड़ा थाना शिवगढ़ को रानीखेड़ा नहर पुलिया के पास से गिरफ्तार कर लिया।

गहनता से पूछताछ करने पर दोनो ने एक राय होकर बताया – कि साहब सौतेले रिश्ते के चलते जमीन – जायदाद के लालच में आकर ही हम दोनों ने मिलकर दुपट्टे से गला दबाकर सरिता की हत्या कर दी थी। इनकी निशानदेही पर कमरे से आलाकत्ल दुपट्टा भी बरामद किया गया।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक अजीत कुमार विद्यार्थी,उप निरीक्षक रामेश्वर प्रसाद वर्मा,आरक्षी पिन्टू यादव,आरक्षी संतोष,आरक्षी चालक दयाशंकर यादव व महिला आरक्षी सुश्री वन्दना कुशवाहा थाना शिवगढ़ रायबरेली शामिल रहे।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleअंधविश्वास ने ली दो की जान, डबल मर्डर से फैली सनसनी
Next articleबदमाशों ने घर में चोरी की नियत से घुसकर गोली मारकर एक को किया घायल, लखनऊ में भर्ती