जागरूकता के माध्यम से मतदान प्रतिशत बढ़ने पर डीएम, एसपी ने अधिकारियों, कर्मचारियों को दिया सम्मान प्रशस्ति पत्र व प्रकट किया आभार

137

रायबरेली। लोकसभा सामान्य निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराने पर जनपद के समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों, तथा पुलिस बल द्वारा हम होंगे कामयाब लक्ष्य मिशन रखकर निष्पक्ष, निर्भीक सकुशल लोकसभा सामान्य निवार्चन सम्पन्न हुआ जिसकी चौतरफा प्रशंसा भी की गई। सकुशल निर्वाचन सम्पन्न होने पर आयोजित हुई सम्मान समारोह में जिलाधिकारी नेहा शर्मा व पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने यह विचार रायबरेली कल्ब में आयोजित सम्मान समारोह के अवसर पर अधिकारियों/कर्मचारियों पुलिसकर्मी के सम्मान के अवसर पर व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि महात्यौहार लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सकुशल सम्पन्न कराने में जनपदवासियों व समाजसेवियों आदि के साथ ही निर्वाचन ड्यूटी में तैनात पुलिस अधिकारी प्रशासन के अधिकारी व अन्य विभागों के अधिकारियों/कर्मचारियों का महत्वपूर्ण सहयोग रहेता है जिसके लिए अधिकारी/कर्मचारी प्रशंसा व अभार एवं धन्यवाद के पात्र है। उन्होंने मतप्रतिशत बढ़ने व निर्वाचन कार्य को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए अधिकारी/कर्मचारियों को सम्मान पत्र व अभार प्रकट कर सम्मान दिया गया। सम्मान समारोह में जिला निर्वाचन कार्यालय व अधिकारियों द्वारा भी सकुशल चुनाव सम्पन्न कराने में जनपद की मुखिया जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी नेहा शर्मा को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और कहा कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन सकुशल सम्पन्न होने के लिए डीएम/डीईओ का मार्गदर्शन व सहयोग महत्वपूर्ण होता है जो सभी को प्राप्त हुआ। निर्वाचन के दौरान जनपद पुलिस प्रशासन, उद्यमियों, समाजसेवियों व मीडियाबन्धुआेंं के सहयोग भी महत्वपूर्ण रहा है।

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने कहा कि जनपद में हुए 06 मई मतदान में मतदाताओं में मतदान के लिए जोश व उमंग जहां तेज रहा वह ड्यूटी में तैनात अधिकारी/कर्मचारी भी पूरी तरह से उत्साह व उमंग के साथ ड्यूटी में डटकर कार्य किया। मतदाता मतदान के लिए जागरूकता कार्यक्रम जोर-शोर से किये गये। विशाल मतदाता जागरूकता रैली को हरी झण्डी दिखाकर व गुब्बारे उड़ा कर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी नेहा शर्मा व पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह कार्यक्रम का विगत माह में शुभारम्भ किये गये थे। इसी प्रकार मतदाता जागरूकता संगोष्ठी, जागरूकता शपथ समारोह, पीजी कालेज, रेल कोच फ्रेक्ट्री, एनटीपीसी, विद्यालयों समस्त विकास खण्डों, समस्त तहसील समस्त थानों आदि में भी बढ़-चढ़ कर हुए मतदाताओं से अधिक से अधिक 6 मई को मतदान करने के लिए अपील की गई थी। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल0 वेकेटेश्वर लू द्वारा भी मतदाताओं को मतदान करने हेतु मतदाता जागरूकता की शपथ बचत भवन में विगत माह दिलाई गई थी। इसी प्रकार 23 मई को मतगणना कार्य भी अधिकारियो/कर्मचारियों तथा मतगणना कार्मिकों द्वारा समय से शुरू की गई तथा समय से समाप्त एवं सम्पन्न होने पर चुनाव परिणाम स्वरूप जनपद की निर्वाचन सकुशल सम्पन्न हुआ साथ ही मतप्रतिशत में वृद्धि भी हुई। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार, एएसपी शशी शेखर सिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी/एडीएम एफआर डा0 राजेश कुमार प्रजापति व उनकी पत्नी डा0 श्रेया, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) राम अभिलाष, नगर मजिस्ट्रेट जयचन्द्र पाण्डेय, उप जिलाधिकारी सदर शशांक त्रिपाठी सहित उप जिलाधिकारी व तहसीलदार, सहायक निदेशक सूचना प्रमोद कुमार समस्त खण्ड विकास अधिकारी व जनपदस्तरीय अधिकारी, समस्त सीओं व प्रभारी थानाध्यक्ष, विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य, शिक्षा विभाग आदि को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। निर्वाचन अवधि में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में डीएम-एसपी ने अपना नया मतदाता पहचान पत्र भी प्राप्त किया जिससे दोनो अधिकारी में खुशी भी देखने को भी मिली जिसमें उपस्थित जन जागरूक भी हुए। डीएम-एसपी ने विगत 6 मई को अपनी निर्वाचन ड्युटी के साथ ही अपने मत का भी प्रयोग किया था। हर वोट महत्वपूर्ण होता है कोई भी मतदाता मतदान करने से न छुटे। जनपद में मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों धूम मची रही निश्चय ही मतदाता जागरूक कार्यक्रम सफल रहे तथा जनपद में 56.23 मतदान प्रतिशत रहा। मतदान प्रतिशत बढ़ने पर डीएम-एसपी ने उत्कृष्ट योगदान करने वालों को सम्मान पत्र सभी को धन्यवाद दिया। सम्मान समारोह कार्यक्रम में डा0 श्रेया की रिदम एकादमी के कलाकार, आई अजहर की सांस्कृति व आर्केस्टा पार्टी द्वारा गीतों, नाटकों की आर्कष्क प्रस्तुति को भी सभी ने सराहा। पुलिस अधीक्षक ने सम्पन्न हुए निर्वाचन कार्यक्रम में अधिकारियों/कर्मचारियों, पुलिसकर्मियों, समाजसेवियों व मीडिया बन्धुओं के सहयोग की प्रशंसा की उन्होंने यह सम्पन्न हुआ कार्यक्रम में आमजन ने बताया कि हम होंगे कामयाब व उ-लाला, उ-लाला गीतों के भांति प्रशंसा की अनुभूति का आभास हो रहा है। इस खुशी में सभी खुश दिखाई दिये।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleअमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हैक, हैकर्स ने किए कई ट्वीट
Next articleजिलाधिकारी ने स्वयं चौपाल लगाकर जनसमस्याओं की असली हक्कीत लोगो से जानी