टेलीकॉम कंपनियां 100 रुपये की कम कीमत में भी काफी अच्छे रिचार्ज के प्लान ऑफर कर रही हैं.

पिछले 2 सालों में मार्केट में रिलायंस जियो की एंट्री के बाद से ही टेलीकॉम कंपनियों में डेटा पैक को लेकर वार छिड़ी हुई है. कंपनियों की इसी लड़ाई की वजह से ही यूजर्स के लिए 350 रुपये की कीमत में रिचार्ज के काफी अच्छे विकल्प मौजूद हैं. इतना ही नहीं अब तो टेलीकॉम कंपनियां 100 रुपये की कम कीमत में भी काफी अच्छे रिचार्ज के प्लान ऑफर कर रही हैं.

रिलायंस जियो
रिलायंस जियो सबसे कम कीमत का 49 रुपये का रिचार्ज प्लान ऑफर करती है. इस प्लान में यूजर्स को 28 दिन के लिए 1GB डेटा, अनलिमिटिड कॉलिंग का लाभ मिलता है. इसके साथ ही 99 रुपये के रिचार्ज प्लान में यूजर्स को हर दिन 500GB डेटा के साथ अनलिमिटिड कॉलिंग मिलती है. हालांकि ये दोनों ही प्लान जियो फोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए ही हैं.

अगर आप जियो फोन का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो 98 रुपये के प्लान में 28 दिन की वैलेडिटी के साथ 2GB डेटा और अनलिमिटिड कॉलिंग का लाभ मिलता है.

एयरटेल
भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल भी 100 रुपये में कई प्लान ऑफर करती है. अगर आपको सिर्फ इंटरनेट डेटा चाहिए तो एयरटेल में 99 रुपये का रिचार्ज पैक लेने पर आपको 28 दिन की वैलेडिटी के लिए 3GB डेटा मिलेगा. अगर आपको कॉलिंग का लाभ भी चाहिए तो 97 रुपये के पैक में 28 दिन की वैलेडिटी के साथ 350 मिनट कॉलिंग और 1GB डेटा का लाभ मिलेगा.

बीएसएनएल
बीएसएनएल कई राज्यो में 3G सेवा उपलब्ध करवाती है. इन राज्यों में आप 98 रुपये का प्लान लेने पर 26 दिन के लिए हर दिन 1.5GB डेटा का लाभ ले सकते हैं. इस पैक में आपको किसी भी प्रकार की कॉलिंग या मैसेज सर्विस मिलेगी.

Previous articleप्रापर्टी डीलर के हत्यारों के करीब पहुंची पुलिस
Next articleमांग घटने से सोने में आई गिरावट, चांदी में भी दिखी कमजोरी