जिलाधिकारी ने स्वयं चौपाल लगाकर जनसमस्याओं की असली हक्कीत लोगो से जानी

147

पेयजल पानी अनावश्यक रूप से बहता पाये जाने पर डीएम ने निवासी को लगाई फटकार जल ही जीवन है पानी को न करें बरबाद : नेहा

रायबरेली। जनसमस्याओं के निराकरण के लिए जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने शहर के वार्ड संख्या 03 देवानन्दपुर में सड़क के किनारें चौपाल कराकर आमजन की समस्याओं विद्युत, पानी, सड़क, नाली, साफ-सफाई आदि को सुना तथा उसके निकराण करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की मंशा है कि प्रशासन जनसमस्याओं के निराकरण के लिए आपके द्वार आये इसके क्रम में यह चौपाल लगाई गई है। जन समस्याओं को सुनकर उसका तत्काल निराकरण भी किया जायेगा। इस मौके पर जिलाधिकारी ने वार्ड संख्या 03 भ्रमण कर बिजली, पानी, नाली, तालाब आदि की समस्याओं को नजदीक से देखा। भ्रमण के दौरान जहां-जहां जो-जो कमियां पाई गई वही सम्बन्धित अधिकारियों कों निराकरण करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने अनावश्यक रूप से पीने के पानी को अनावश्यक रूप से बहता देखकर सम्बन्धित निवासी को कड़ी फटकार लाकर कहा कि पानी की टोटी लाकर पानी को अनावश्यक न बहने दें और न ही पानी का दुरूपयोग न करें। जल ही जीवन है अतः पानी को बरबाद न करें।

इस मौके पर नगर मजिस्ट्रेट जयचन्द्र पाण्डेय, उप जिलाधिकारी सदर शशांक त्रिपाठी, एडी सूचना प्रमोद कुमार, अधिशाषी अभियन्ता जल, विद्युत, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका, विकास प्राधिकरण के अधिकारी ए0के0 राय आदि अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleजागरूकता के माध्यम से मतदान प्रतिशत बढ़ने पर डीएम, एसपी ने अधिकारियों, कर्मचारियों को दिया सम्मान प्रशस्ति पत्र व प्रकट किया आभार
Next articleग्राम प्रधान जिला पेयजल व स्वच्छता सम्बन्धी कार्यों को जानें तथा प्रभावी तरीके से करें कार्य : सीडीओ