जिला अस्पताल के साहब बैठे एसी में मरीज बैठे धूप में मरीजो की सुनने वाला कोई नही

113

रायबरेली। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री का जहाँ सभी जिला अस्पतालों को सख्त निर्देश दिए है कि सभी अस्पताल में साफ सफाई व मरीजो की हर तरह की मदद उपलब्ध कराई जाए ,लेकिन ये आदेश रायबरेली जिले के जिला अस्पताल में नही माना जाता ,सुनने थोड़ा अटपटा तो जरूर लगा होगा पर सच्चाई कुछ यही है जो आपने पढ़ा अभी।

जी हाँ जिला अस्पताल में जहाँ करोड़ो रूपये की जांच मशीनों से लेकर अच्छे डॉक्टर मौजूद है लेकिन अगर बात मरीजो को मिलने वाली सुविधाओं की बात की जाए तो वो केवल कागज़ों में ही सीमित रह गई है।

जिला अस्पताल का मानसिक रोग विभाग को ही देख लीजिए इस वीडियो में ,जहां पूरे जिले से मरीज अपने को दीखवाने आते है लेकिन मरीज को बैठने के नाम पर केवल 10 से 15 मरीज ही बैठ सकते है बाकी सारे मरीज धूप ही खड़े रहते है वही विभाग के बगल में एक सीवर है जिसका ढक्कन भी सही से नही बंद है उससे तेज बदबू मरीजों को और परेशान करती है लेकिन जिम्मेदार इस ओर ध्यान देना भी उचित नही समझते , कंचन टुडे की टीम ने इस सभी की हक्कीत को देखा और जब इस मामले की सी एम ओ रायबरेली से टीम ने बात करी तो सी एम ओ साहब ने बताया कि मुझे इस मामले की कोई भी जानकारी नही है आपके माध्यम से जानकारी मिली है जिसकी मैं खुद जाँच करवाऊंगा और जो भी दोषी होगा उसकी नियमानुसार कार्यवाही करूँगा।

फिलहाल कोई एक कमी नही है जिला अस्पताल की इस तरह की कई कमियों के कारण अस्पताल में मरीजो को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और जिम्मेदार केवल ac मैं बैठे बैठे देते है आदेश वही कंचन टुडे की टीम लगातार अस्पताल की हर एक कमियों को उजागर कर रहा है बहुत जल्द एक नया खुलासा कंचन टुडे न्यूज़ नेटवर्क करेगा ।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleकानून व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए सभी दरोगा व सिपाहियों को समयानुसार क्षेत्र की जिम्मेदारियां सौंपी जाए : जिलाधिकारी
Next articleऔर जब अस्पताल बना जंग का अखाड़ा