जिला खादी ग्रामोद्योग द्वारा 15 दिवसीय सिलाई कौशल सुधार प्रशिक्षण का शुभारम्भ

49

रायबरेली। मधुपुरी ग्राम पंचायत में उ0प्र0 खादीग्रामोद्योग द्वारा संचालित कौशल सुधार प्रशिक्षण का शुभारम्भ किया गया। प्रशिक्षण में ग्रामीण क्षेत्रों की महिला और बालिकाओं ने अपना नामांकन कराया खादी ग्रामोंद्योग अधिकारी अवधेश कुमार गौतम ने आई हुई महिला और बालिकाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि इन 15 दिनों में सिलाई का प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरान्त अपना स्वयं का कार्य कर सकेगी और दूसरे लोगों का कार्य करेगी इससे होने वाली आय से बेरोजगारी भी दूर होगी और समय पर आप सभी अपने खर्चे स्वयं वहन कर सकेगी/प्रशिक्षण के दौरान 500 रू0 खर्च भी दिया जायेगा। अल्पसख्यक कल्याण अधिकारी सुनीता चौरसिया ने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप सभी नियमित आधार पर सिलाई का प्रशिक्षण प्राप्त करें और स्वयं भी सशक्त बने तथा अपने परिवार को भी सशक्त बनाये। प्रशिक्षण प्राप्त करने से बेरोजगारी भी दूर होने साथ ही सर्वागीण विकास की ओर बढ़ेंगे। अतः प्रशिक्षण को भली-भांति आत्मसात करें।

इस मौके पर रितेश कुमार बनर्जी, प्रशिक्षण प्रभारी ट्रेनर ज्योति, ग्राम प्रधान सुमन सहित खादी ग्रामोद्योग के कर्मचारी उपस्थित रहे।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleभारत सरकार व उ0प्र0 सरकार की विद्युत सम्बन्धी लाभपरक योजनाओं को प्रभावी तरीके से संचालित करने के दिये निर्देश
Next articleनकली बंदूक से हुआ असली काम सहारा एजेंट से 7 हजार की छिनैती