जिले में खुलेंगे तीन नए राजकीय कॉलेज

126

रायबरेली। जिले में तीन नए राजकीय माध्यमिक विद्यालय खुलने हैं। शासन से अनुमति मिलने के बाद इन विद्यालयों के लिए जमीन की तलाश शुरू कर दी गई है।

बछरावां, सदर और हरचंदपुर विधानसभा क्षेत्रों में खुलने वाले इन तीनों विद्यालयों से संबंधित क्षेत्रों के अमावां, महराजगंज और सतांव विकास क्षेत्र को लाभ मिलेगा, क्योंकि इन्हीं ब्लॉक क्षेत्रों में जमीन की तलाश की जा रही है। भूमि की उपलब्धता सुनिश्चित होते ही कॉलेजों का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

बछरावां विधानसभा क्षेत्र में राजकीय इंटर कॉलेज खोला जाना है, जिसके लिए महराजगंज विकास क्षेत्र के बावन बुजुर्ग बल्ला में जमीन देने का प्रस्ताव किया गया है।

इस विद्यालय की घोषणा मुख्यमंत्री ने अगस्त में की थी। इसी तरह मुख्यमंत्री ने सितंबर में हरचंदपुर विधानसभा क्षेत्र में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज खोलने की बात कही थी, जिस पर विभाग ने प्रक्रिया शुरू कर दी है।

ये जीजीआईसी हरचंदपुर विधानसभा क्षेत्र के सतांव विकासखंड में खुलेगा, जिसके लिए हाजीपुर ग्रामसभा में जमीन का चिन्हीकरण किया गया है, लेकिन अब हाजीपुर से करीब डेढ़ किमी पहले ढेकवा चौराहा पर कॉलेज के लिए जमीन की तलाश चल रही है।

अक्तूबर में सदर विधानसभा क्षेत्र में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज खोलने की अनुमति शासन से मिली थी, जिसे अमावां विकास क्षेत्र में खोलने की योजना है। इसके लिए अमावां क्षेत्र के थुलवासां या उसके आसपास जमीन की तलाश की जा रही है।

Previous articleजेल में असलहों के बीच अपराधी कर रहे चखना और शराब पार्टी
Next articleबच्चों को ठंड से बचाने के लिए बांटे गए स्वेटर