जिले में चोरो ने की रिकार्ड तोड़ चोरी

188

रायबरेली। जनपद भर में बरसात के मौसम में अंधेरे का फायदा उठाने में चोरों ने तनिक भी संकोच नही किया।जनपद में कई जगहों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे डाला,जिसमे पहली घटना नसीराबाद थाना क्षेत्र की है,जहां चोरों के हौसले बुलन्द थे और वे ताबड़तोड़ चोरियाँ करके पुलिस को सलामी ठोंक रहे हैं।लगातार हो रही चोरियों पर विराम लगाने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है।जाँच करने, रिपोर्ट लिखने और ठंडे बस्ते में डाल देने तक पुलिस कार्यवाही सीमित है।किसी भी चोरी का खुलासा कर पाने में नाकाम नसीराबाद पुलिस को चोरों ने बीती रात एक बार फिर जोर का सैल्यूट ठोंक दिया।

इसी थाना क्षेत्र के गाँव रमसापुर मजरे लहेंगा में कल रात अज्ञात चोरों ने दो घरों से लाखों का माल पार कर दिया और किसी को कानों कान इसकी भनक तक नहीं लगी।बृजेश कुमार पुत्र राज बहादुर विश्वकर्मा तथा अर्जुन कुमार पुत्र रामपति विश्वकर्मा का मकान अगल-बगल बना है। दोनों मकानों के बीच में तीन-चार फुट की गैलरी है।पिछली रात को गर्मी अधिक होने तथा बिजली की आवाजाही से परेशान दोनों परिवारों के कुछ लोग अपने-अपने मकान की छत पर तथा कुछ लोग घर के बाहर सो गये।रात में किसी समय अज्ञात चोर गैलरी से खिड़की के रेनशेड के सहारे छत पर होते हुए बारी-बारी दोनों घरों में घुस गये और लाखों का माल लूट ले गये। सुबह नहीं खुली तो घर वालों को वारदात की जानकारी हुई। दोनों भुक्त भोगियों ने थाने पहुँचकर घटना की लिखित सूचना दी।
तहरीर के मुताबिक़ अर्जुन कुमार के घर से सात हजार रूपये नकद सहित सोने चाँदी के जेवरात और बृजेश कुमार के घर से दस हजार की नकदी समेत लाखों रूपये मूल्य के सोने चाँदी के आभूषण चोर उठा ले गये।प्राप्त सूचना के अनुसार तेजतर्रार उपनिरीक्षक मृत्युंजय बहादुर मौका़ ए वारदात पर हैं और गहनता से जाँच कर रहे हैं।

इधर दूसरी तरफ चोरों ने शहर में लाइट होने के बावजूद भी पुलिस की गश्त की पोल खोल डाली।
शहर कोतवाली क्षेत्र के इंदिरा नगर चौकी क्षेत्र में आवास विकास कालोनी इंदिरा नगर में बेखौफ चोरों ने एक शिक्षक के घर सहित एक अन्य घर मे चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।

इंदिरा नगर निवासी शिक्षक अरविंद शुक्ला मकान न. E-166 में रहते है। बीती रात चोरों ने उनके घर मे घुसकर हजारों की नकदी पार कर दी।इसके बाद चोरों द्वारा एक अन्य घर मे भी चोरी की वारदात की गई,वहां से भी हजारों की नकदी पार कर दी।यह सारी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी।

इसके बाद तीसरी घटना मिल एरिया थाना क्षेत्र की है।जहां चोरों द्वारा एक घर को निशाना बनाया गया,वहां से लाखों के जेवरात व नकदी पार कर दिया गया।पीड़ित ने इसकी सूचना थाने में तहरीर देकर दिया।

पीड़ित रामराज अवस्थी पुत्र वासुदेव अवस्थी निवासी भरतपुरम, रतापुर रायबरेली ने बताया कि रात लगभग 2 बजे चोरों द्वारा मेरे घर को निशाना बनाया गया।जिसमें उनके द्वारा एक जोड़ी झुमकी,05 अंगूठी,01 सोने का ब्रेसलेट,05 जोड़ी पायल,05 जोड़ी बिछिया,03 चांदी की प्लेट,01 बैग व 10,000 रुपये नकद चोरी कर लिया गया।

बरसात के मौसम में इस तरह की चोरी की घटनाओं की बाढ़ आ जाती है, पुलिस गस्ती की पोल खोल जाती है।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleचेकिंग केवल दो पहिया वाहनों के लिए, डग्गामार वाहनों को है भारी छूट
Next articleरेलवे में सुरक्षा केवल वी आई पी लोगों के लिए गरीबो के लिए जहरखुरानी टीम रहती है उनके स्वागत में मौजूद