जेल में असलहों के बीच अपराधी कर रहे चखना और शराब पार्टी

187

रायबरेली। जिला कारागार में असलहा-कारतूस के बीच शराब पी रहे कुछ बंदियों का एक वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में शातिर किस्म के अपराधी जेल में शराब पार्टी कर मौज उड़ा रहे हैं। मामला संज्ञान में आने पर जिला प्रशासन के भी होश उड़ गए। मामले में डीआईजी उमेश श्रीवास्तव ने जांच के आदेश दिए हैं।
वायरल वीडियो रायबरेली जिला जेल का बताया जा रहा है। इसमें बंद अपराधी जेल में सिगरेट का धुआं उड़ाते हुए सरकारी मशीनरी को आइना दिखा रहे हैं।
यही नहीं इस वीडियो में जेल में बंद अपराधी फोन पर अपने साथी को 10,000 हजार रुपये में से 5000 रुपये एक जेल के अधिकारी को देने की बात कह रहे हैं।
मामला संज्ञान में आने पर डीआईजी, जेल उमेश श्रीवास्तव ने जांच के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि मामला पता चलते ही प्रशासन ने गुपचुप तरीके से इन बंदियों का तीन दिन पहले ही गैर जिलों की जेलों में तबादला कर दिया।
25 शातिर अपराधी जेल में है बंदजिला कारागार में बंदियों को रखने की क्षमता 396 है। मौजूदा समय में करीब 1100 बंदी बंद हैं। इसमें से 25 शातिर अपराधी हैं, जो बाहरी जनपदों की जेल से यहां स्थानांतरण कर भेजे गए हैं।
कहा जा रहा है कि बाहर से यहां आए अपराधियों का नेटवर्क बड़े अपराधियों से है। यही वजह है कि जेल के अफसर भी उन पर हाथ डालने से कतरा रहे हैं। वीडियो वायरल में पांच अपराधी दिख रहे हैं।
इसमें से चार अपराधियों के खिलाफ सदर कोतवाली में एफआईआर दर्ज है। कहा जा रहा है कि जिस अपराधी का नाम एफआईआर में नहीं डाला गया है, उसका संबंध सूबे के एक माफिया डान से है। यही वजह है कि उसका भी स्थानांतरण कर दिया गया है, लेकिन उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की हिम्मत नहीं पड़ी।
जेल में चखना और शराब पार्टी का वीडियो वायरल होने की जानकारी पर बंदी निखिल सोनकर को सुल्तानपुर, अजीत को बाराबंकी, दलसिंगार सिंह को फतेहपुर और अंशू का प्रतापगढ़ जिला कारागार स्थानांतरण कर दिया गया है। साथ ही प्रकरण की पहले ही एफआईआर सदर कोतवाली में लिखाई जा चुकी है। कुछ लोगों ने जेल का माहौल खराब करने के लिए वीडियो बनवाया है। जांच कराई जा रही है।प्रमोद शुक्ला, जेल अधीक्षक
जिला कारागार रायबरेली के अंदर अपराधियों की ओर से असलहों के बीच शराब पार्टी करने वीडियो वायरल होने का मामला संज्ञान में आया है। प्रकरण की जांच कराई जा रही है। जांच में जो भी जेल अफसर और कर्मचारी दोषी मिलेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जेल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

Previous articleरिलीज़ से पहले ही 370 करोड़ कमा चुकी है अक्षय कुमार – रजनीकांत की ‘2.0’
Next articleजिले में खुलेंगे तीन नए राजकीय कॉलेज