टीका लगने पर नवजात की हालत बिगड़ी, परिवारीजनों का हंगामा

84

ऊंचाहार (रायबरेली)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ऊंचाहार में शनिवार को टीका लगते ही एक नवजात की हालत बिगड़ गई। डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।

जब इसकी भनक परिवारीजनों को लगी तो उन्होंने जमकर हंगामा किया। उधर, सीएमओ डॉ. डीके सिंह का कहना है कि मामले की जानकारी नहीं है। अधीक्षक से पता लगाकर जांच कराई जाएगी। लापरवाही मिली तो जिम्मेदारों पर कार्रवाई होगी।

ऊंचाहार तहसील क्षेत्र के ऐहारी बुजुर्ग गांव निवासी रामभूषण पांडेय की बेटी सुनीता की शादी रेवहारा गांव में हुई है। शुक्रवार शाम प्रसव पीड़ा होने पर उसे सीएचसी लाया गया।

बिना किसी परेशानी के शनिवार सुबह उसने एक पुत्र को जन्म दिया। प्रसव के बाद नवजात पूरी तरह स्वस्थ था। इस बीच नवजात को टीके लगाए गए। टीका लगने के बाद उसकी हालत बिगड़ गई। इसी बात को लेकर परिवारीजनों ने हंगामा किया।

परिवारीजनों का कहना है कि प्रसव के बाद नवजात ठीक था। टीके लगने के बाद ही उसकी हालत बिगड़ी। उनका कहना है कि इससे जाहिर होता है कि टीका लगने के बाद ही किसी न किसी वजह से नवजात की तबियत खराब हुई।

सुनीता के मायके और ससुराल वालों ने मामले की जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उधर, सीएमओ ने जांच कराने का भरोसा दिया है।

Previous articleपीसीएफ क्रय केंद्र से गायब मिला 549 क्विंटल धान
Next articleमैरी कॉम ने रचा इतिहास, वूमेन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में छठी बार जीता गोल्ड