डीएम-एसपी ने विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर क्षेत्र की संवेदनशीलता का लिया जायजा

23

थाना ऊँचाहार में आमजन किसी भी की अफवाह की दें जानकारी, कानून एवं शान्ति व्यवस्था को रखे बरकरार : डीएम-एसपी

रायबरेली।अयोध्या मामले में सम्भावित फैसले के मद्देनजर व जनपद कानून एवं शान्ति व्यवस्था आदि को बरकरार रखने के लिए जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना व पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई ने तहसील डलमऊ, ऊँचाहार आदि क्षेत्रों में जाकर आमजन लोगों से मिले, थानों चौराहों तहसील प्रांगण आदि पर आमजनों के साथ बैठक कर क्षेत्र की संवेदनशीलता का जायजा लिया तथा लोगों को कहा कि किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें और अफवाह फैलाने वाले की जानकारी दें ताकि उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाये। उन्होंने कहा कि शान्ति व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ एनएसए की कार्यवाही की जायेगी। अयोध्या मामले में आने वाले फैसले, बारावफात, कार्तिक पूर्णिमा आदि त्योहार पर सभी लोग आपसी भाई चारे व आपस में ताल-मेल बनाकर मिल जुलकर रहे तथा भाई चारे शान्ति एवं कानून व्यवस्था को सौहार्द को बनाये रखे।

डीएम-एसपी थाना ऊँचाहार में जाकर क्षेत्र के जागरूक तथा आमजन व प्रबुद्धजन चेयरमैन शहीन सुल्तान, पूर्व अध्यक्ष प्रमोद गुप्ता, सभासद मनोज, मो0 सलीम कुरेशी, राजू, अंसार, डा0 युसूफ मंसूरी, अखिलेश पाण्डेय, राज बहादुर आदि इसी प्रकार तहसील डलमऊ में दर्जनो लोगों से मिलकर भाईचारे से रहने की अपील करते हुए कहा कि गड़बड़ी फैलाने वालों का प्रयास करने वालो के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी तथा अपील की अपने क्षेत्र में कोई संदिग्ध गतिविधि होतो उसके सूचना तत्काल अपने नजदीकी थानों में जाकर दे या दूरभाष पर भी जानकारी दे सकते है। कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के साथ ही लोगों से फीडबैक भी लिया।

बछरावा पीजी कालेज चौराहा, गुरूबक्शगंज के आगे, लालगंज तहसील व थाना, तहसील डलमऊ चौराहा आदि क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए डलमऊ थाने में आयोजित होने वाले कार्तिक पूर्णिमा मेले की तैयारियां सुरक्षा व्यवस्था, स्वच्छता, गंगा स्नान में बोट, गोताखोर आदि मेले की व्यवस्थाओं की जानकारी सविता यादव से ली तथा निर्देश दिये कि कार्तिक पूर्णिमा मेले की तैयारियां के सिलसिले में 8 नवम्बर को अपरान्ह 01ः00 बजे तहसील डलमऊ के सभागार में बैठक के साथ ही भ्रमण भी किया जायेगा। जिसमें सम्बन्धित अधिकारियों को बुलवा लिया जाये।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleपर्वो व अयोध्या मामले सम्भावित फैसले के मद्देनजर डीएम-एसपी ने कानून एवं शान्ति व्यवस्था को बरकरार रखने के अधिकारियों को दिये निर्देश
Next articleकार्तिक पूर्णिमा मेला की सभी व्यवस्था रखे दुरूस्त : डीएम