डीएम व एसपी ने जनपद वासियों को होली की दी बधाई

127

रंगों के पर्व को होली को आपसी भाईचारा, प्रेम व सदभावना के साथ मनाया जायेः डीएम

रायबरेली। जिलाधिकारी नेहा शर्मा व पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने होली पर्व पर जनपद वासियों को हार्दिक बधाई देते हुए सुख समृद्धि की कमाना करते हुए कहा कि रंगो के पर्व होली को आपसी भाईचारा, प्रेम व सद्भावना के साथ मनाया जाये। आपसी प्रेमभाव व राष्ट्रीय एकता एवं अखण्डता में अधिक वृद्धि हो। इस पर्व पर ऐसा कोई कार्य न किया जाये जिससे किसी की भावना को ठेस पहुंचे। उन्होने अधिकारियो को निर्देश दिये कि होली पर्व को आपसी भाईचारे व सद्भावना को मजबूती प्रदान करने के साथ ही शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने की समुचित तैयारियाँ कर लें।

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने जनसामान्य से अपील की है कि वे अवैध स्थानों से खरीदी गयी शराब में मिथाइल अल्कोहल मिला हो सकता है जो कि घातक विष है, जिसकी बहुत थोड़ी सी मात्रा पीने से ही व्यक्ति अंधा हो सकता है एवं उसकी जान भी जा सकती है। इसलिए किसी भी दशा में अवैध शराब का सेवन न करें। यदि जनपद में कहीं कोई अवैध बिक्री व निर्माण की कोई भी सूचना मिले तुरन्त जिला आबकारी अधिकारी को सूचना दें। उन्होने निर्देश दिये कि अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाये। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सभी एस0डी0एम0, सी0ओ0 तथा थाना प्रभारियों को निर्देश दिया कि वे संवेदनशील इलाकों का पूरी तरह भ्रमण तथा निरीक्षण कर लें। रेलवे स्टेशन, रोडवेज, स्कूल, कालेज, बाजार सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों पर व्यापक पुलिस प्रबन्धन सुनिश्चित करने के साथ ही क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों, शांति समिति की बैठकों में भी लोगों से मुलाकात कर माहौल को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण बनाये रखने की दिशा में सकारात्मक कदम उठायें। इसके साथ ही आपराधिक तत्वों की जानकारी हासिल कर प्रभावी कार्यवाही करने में किसी प्रकार की कोताही न बरतें। उन्होने कहा कि होली पर्व पर कोई नई परम्परा न शुरू होने पाये तथा त्योहार को प्रेम, स्नेह व परस्पर एक दूसरे की भावनाओं का आदर करते हुए खुशगवार माहौल में मनाया जाये।

होली के पावन पर्व पर सीडीओ राकेश कुमार, एडीएम एफआर डा0 राजेश कुमार प्रजापति व प्रशासन राम अभिलाष, सहायक निदेशक सूचना प्रमोद कुमार आदि ने भी होली की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleपुलिस ने दिखाई मानवता ,181 सेवा पूरी तरह निष्क्रिय
Next articleजब अचानक पहुँच गई जांच करने डी एम वृद्धा आश्रम