तो दोस्त ही निकला शहनवाज का कातिल इस कारण रास्ते से हटाया शहनवाज को

65

आखिर क्यों हुई थी शाहनवाज की 40 बार चाकुओं से गोदकर हत्या

रायबरेली। कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के ठोकरी ग्राम पंचायत के पास खपरमलंग कब्रिस्तान में शाहनवाज की हत्या 40 बार चाकुओं से गोदकर की गयी थी।इक्सक खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ।

नगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अतुल कुमार सिंह का बड़ा खुलासा कोतवाली पुलिस को मिली बड़ी सफलता कोतवाली पुलिस की पूरी टीम व एसओजी टीम ने आला कत्ल में प्रयुक्त चाकू के साथ 4 हत्यारोपियों को दबोचा है।

ज्ञात हो कि कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ठोकरी के खपरमलंग कब्रिस्तान में एक युवक की गला रेतकर बड़ी बेरहमी से हत्या की गई थी।28 सितंबर 2019 को सरफराज अहमद पुत्र निसार अहमद निवासी तेलिया कोट बली नगर के द्वारा स्थानीय थाने पर लिखित तहरीर देकर बताया गया कि 27 सितंबर 2019 को मेरा भाई मगरिब की नमाज पढ़ने नूर मस्जिद तेलियाकोट गया था जो देर रात तक वापस नहीं आया। हम लोगों ने उसकी काफी खोजबीन की परंतु कहीं पता नहीं चला। सुबह दूसरे दिन पता चला कि खपरमलंग कब्रिस्तान में एक लाश मिली मिली है।जब हम लोग वहां पहुंचे तो अपने भाई को खून से लथपथ हालात में मरा पाया ।जिसको देख होस उड़ गए ऐसा लग रहा था कि गला काटा गया था व शरीर पर चाकुओं के दर्जनों निशान दिख रहे थे।

प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना स्थानीय पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था इसके पहले भी गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। संबंधित थाने पर इसी क्रम में पुलिस की पड़ताल चल ही रही थी कि दिनांक 12 अगस्त 2019 को थाना कोतवाली नगर व स्वाट टीम की द्वारा विवेचना के उपरांत नामजद व प्रकाश में आए कुल चार अभियुक्तों को मुखबिर खास की सूचना पर त्रिपुला चौराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। जिनकी निशानदेही पर दो आला कत्ल चाकू चार मोटरसाइकिलें व मृतक शाहनवाज का आधार कार्ड,निर्वाचन कार्ड,डीएल फोटो बरामद कर लिया गया। जिन पर पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की गई।

पुलिस ने पकड़े गए चारों आरोपियों से पूछताछ किया तो चारों ने एक राय होकर योजनाबद्ध तरीके से शाहनवाज की हत्या करने की बात स्वीकार की और गिरफ्तार अभियुक्तों में से सैफी ने बताया कि मृतक शाहनवाज के बड़े भाई की पत्नी से विवाह के पूर्व के संबंधों की जानकारी शाहनवाज को हो गई थी जिसको लेकर कई बार विवाद हुआ जिसमें शक होने पर मेरे द्वारा उसकी भाभी के साथ विवाह के पूर्व के फोटो उसके भाई नदीम के पास सऊदी भेजने की बात कही गई जिस पर मृतक संवाद द्वारा जेल भेजने की बात मुझसे कही तब मैंने अपने मित्रों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी और बताया कि सरफराज शाहनवाज को भलीभांति पहचानता था इसलिए राशिद के साथ दिनांक 27-09 2019 को मगरिब की नमाज के बाद शाहनवाज को बुलवाया और आज अपनी मोटरसाइकिल पर बैठाया और पीछे हम भी बैठ गए फिर राशिद और हम अन्ना भी पीछे-पीछे दूसरी मोटरसाइकिल से कब्रिस्तान में उसे ले गए और वहां पर हम लोगों ने मिलकर चाकुओं से पहले गले को काट दिया फिर हमने चाकू से उसके शरीर पर कई प्रहार किए जिससे उसकी मौत हो गई फिर हम लोग वहां से भाग निकले गिरफ्तार अभियुक्तों में सैफी खान पुत्र रज्जन खान टेलर निवासी किला बाजार थाना कोतवाली,सरफराज खान उर्फ बाबू पुत्र हबीबुर्रहमान निवासी रेलवे स्टेशन निकट मुन्नी आटा की चक्की कोतवाली नगर मोहम्मद उर्फ अन्ना निवासी मोहल्ला शेखवाड़ा किला बाजार थाना कोतवाली,राशिद उर्फ़ शबान पुत्र अयाज निवासी शेखवाड़ा किला बाजार द्वारा शहनवाज को मौत के घाट उतारा गया था।
गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक अतुल कुमार सिंह, उप निरीक्षक प्रवीर गौतम उप निरीक्षक पवन प्रताप सिंह संजय कुमार सिंह,आरक्षी रामाधार सिंह आरक्षी संतोष कुमार सिंह दुर्गेश कुमार सिंह आरक्षी कौशल किशोर आरक्षी सौरभ कुमार आरक्षित जितेंद्र कुमार आरक्षी राहुल पाल आरक्षी लाल प्रकाश दुबे थाना कोतवाली नगर शामिल रहे।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Previous articleमिट्टी के तेल के पंप पर हुई चोरी के मामले में डलमऊ पुलिस ने दिखाई तेजी दो को भेजा जेल
Next articleजब रवि को न्याय दिलाने के लिए हजारों ग्रामीणों ने निकाला कैंडिल मार्च