दिनदहाड़े कॉलेज जा रही छात्रा पर अज्ञात लोगों ने किया एसिड अटैक

237

आखिर कब बदलेगी गंदी मानसिकता लोगों की

रायबरेली। बेख़ौफ़ बदमाशों ने आज एक छात्रा पर एसिड से हमला कर दिया। छात्रा को पहले जिला अस्पताल ले जाया गया जहाँ उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। दिन दहाड़े हुए एसिड अटैक के बाद बदमाशों की धर पकड़ में जुट गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ऊंचाहार के पट्टी रहस कैथवल निवासी उमा मौर्या पुत्री राम खेलावन मौर्या आईटीआई कालेज के लिए सुबह घर से निकली। जैसे ही वो गौरैया बाबा जगह पर पहुंची मुँह पर कपड़ा बांधे बाइक सवार बदमाशों ने उस पर एसिड फेक दिया। छात्रा दर्द से कराह उठी। लड़की की चीख पुकार सुनकर आस पास के लोग दौड़े लेकिन युवक तब तक भाग चुके थे। परिवारीजन छात्रा को लेकर सीएचसी पहुंचे जहाँ से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में उसकी हालत स्थिर है। छात्रा के गर्दन और छाती बुरी तरह झुलस गए हैं जबकि चेहरा बच गया है।

सीओ विनीत सिंह ने बताया कि परिजनों की तरफ से अज्ञात के खिलाफ तहरीर मिली है। पुलिस जांच कर रही है।

पीड़ित छात्रा उमा ने बताया कि दोनों युवक मुँह पर कपड़ा बांधे थे जिसकी वजह से उनका चेहरा नहीं देख पाई लेकिन बाइक टीवीएस की थी और दोनों सफ़ेद कपडे में थे।

पीड़िता के भाई राम भवन मौर्या ने बताया कि मेरी बहन बीए कर चुकी है और आईटीआई कर रही है साथ ही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी भी कर रही है। आगामी 20 अप्रैल को उसकी आरपीएफ की मेडिकल परिक्षा होनी थी इसके अलावा यूपी पुलिस का भी मेडिकल एक्ज़ाम 25 अप्रैल के बाद होना था।

दिन दहाड़े हुई इस वारदात ने खाकी के इकबाल पर सवाल खड़े कर दिए है। जिले में धारा 144 लगी हुई है उसके बाद में इस तरह की बेख़ौफ़ वारदात से साफ़ है कि अपराधियों के सर से खाकी का खौफ ख़त्म हो गया है।

ऊंचाहार विधायक पहुँचे पीड़ित का हाल चाल जानने

ऊंचाहार विधायक मनोज कुमार पांडे ने घायल बालिका का हाल – चाल लिया और परिवार को आश्वासन दिलाया कि दोषियों पर सख्त कार्यवाही करवाया जाएगी।

अनुज मौर्य/मनीष श्रीवास्तव रिपोर्ट

Previous articleकार्यकर्ताओं संग चुनावी रणनीति को लेकर सदर विधायक अदिति सिंह ने करी बैठक
Next articleलोकसभा सामान्य निर्वाचन की सभी तैयारियां चाक चौबन्द रहे : मण्डलायुक्त-आईजी