मेनका गांधी के मंत्रालय के कार्यक्रम में पहुंचीं सोनिया गांधी

114

सोनिया गांधी आज दिल्ली के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र में चल रहे राष्ट्रीय जैविक मेले में पहुंची. रोचक बात ये है कि इस मेले का आयोजन महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने किया है जिसकी मंत्री मेनका गांधी हैं.

नई दिल्लीः यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की आज एक ऐसी तस्वीर सामने आई जो एक खास नज़रिए से बेहद दिलचस्प है. सोनिया गांधी आज दिल्ली के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र में चल रहे राष्ट्रीय जैविक मेले में पहुंची. रोचक बात ये है कि इस मेले का आयोजन महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने किया है जिसकी मंत्री मेनका गांधी हैं.

दरअसल केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र में ‘वुमन ऑफ इंडिया नेशनल ऑर्गेनिक फेस्टिवल’ का आयोजन किया है जिसमें देश भर की महिलाओं ने ऑर्गेनिक उत्पादों का स्टॉल लगाया है. मोदी सरकार में मेनका गांधी के पास इस मंत्रालय का जिम्मा है.

इसी फेस्टिवल में आज यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी नजर आई. वो आज सुबह कुछ देर के लिए यहां पहुंची थीं. हालांकि सोनिया के इस कार्यक्रम को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं जुट पाई है. मौके पर मेनका गांधी मौजूद भी नहीं थी. लेकिन मेनका गांधी के मंत्रालय के कार्यक्रम में सोनिया का पहुंचना अपने आप में बेहद दिलचस्प है.

ऑर्गेनिक फेस्टिवल से जुड़े मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी के आने की पूर्व सूचना उन लोगों के पास नहीं थी. आमंत्रण भेजे जाने के सवाल पर सूत्र ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम का निमंत्रण तमाम अहम लोगों को भेजा ही जाता है.

आपको बता दें कि सोनिया गांधी और मेनका गांधी का आपस में जेठानी-देवरानी का रिश्ता है. वैसे उनके रिश्तों में काफी पहले से खटास आ चुकी है और दोनों के बीच की दूरियां जगजाहिर है.

सोनिया के इस कार्यक्रम में जाने के बारे में पूछने पर एक कांग्रेस नेता ने मुस्कुराते हुए कहा कि ‘ये रोचक है, कुछ तो चल रहा है’. दरअसल वरुण गांधी को लेकर ये कयास लगातार लगता रहा है कि वो कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं. ऐसे में सवाल है कि क्या सोनिया गांधी का महिलाओं से जुड़े इस कार्यक्रम में पहुंचना सामान्य बात थी और या ये आने वाले दिनों की सियासत को लेकर कोई इशारा है?

Previous articleIsha Ambani और Anand Piramal की 12 दिसंबर को होगी शादी, मुंबई ही होगा वेन्यू
Next articleयूपी सरकार ने जेवर हवाई अड्डे के लिए भूमि अधिग्रहण की अधिसूचना जारी की