नसीराबाद देहात नाम से गठित ग्राम पंचायत की पहली खुली बैठक सम्पन्न

240

नसीराबाद (रायबरेली)। रायबरेली जनपद के छतोह विकास खण्ड अंतर्गत नसीराबाद ग्राम पंचायत का पुनर्गठन नगर पंचायत के रूप में जाने के कारण 19 गाँवो को सम्मिलित कर नसीराबाद देहात के नाम से गठित ग्राम पंचायत की खुली बैठक जिला अधिकारी रायबरेली द्वारा नामित समिति जिसमे श्रीमती संगीता,गायत्री देवी, पवन कुमार, की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई, ग्राम विकास अधिकारी चन्द्र शेखर त्रिपाठी ने बताया कि नगर पंचायत पुनर्गठन के बाद अवशेष गाँवो का विकास दिनांक 19/07/2016 से बाधित था लेकिन जिलाधिकारी की स्वीकृति से बनी समिति के पास सभी प्रशासनिक एवं वित्तीय अधिकार निहित होंगे अब इन गाँवो में विकास कार्य तेज गति से होगे । आज की खुली बैठक में मनरेगा, विधवा पेंशन, गाँवो के बाहर खडंजा निर्माण तथा विद्यालयो को कायाकल्प योजना से आच्छादित करना, तथा गांव पूरे तकी में निर्मित बारात घर ग्राम पंचायत कार्यालय के रूप में विकसित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है।

नामित तीनो सदस्यों ने बताया कि जो दो तीन सालों से विकास कार्य अवरुद्ध थे उनको पूरी गति प्रदान की जाएगी तथा विकास कार्य में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

अनुज मौर्य/मुस्तकीम अहमद रिपोर्ट

Previous articleभ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा नवनिर्मित पुल, सड़क धंसी
Next articleफावड़े से ताबड़तोड़ प्रहार करके युवक को उतारा मौत के घाट, खून करने वाले का था इतना गुस्सा कि बचाने वालों को भी फावड़ा लेकर दौड़ाया