नेपाल में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलेट समेत 6 लोगों की मौत

171
Nepal Helicopter Crashed

हेलीकॉप्टर गोरखा के समागांव से एक मरीज और दूसरे यात्रियों को लेकर काठमांडू के लिये उड़ा था। करीब 20 मील की उड़ान के बाद सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर काठमांडू टावर से उसका संपर्क टूट गया।

काठमांडूः नेपाल में शनिवार को एक हेलीकॉप्टर घने जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलिकॉप्टर में कुल 7 लोग सवार थे। इस हादसे में एक विदेशी समेत छह यात्रियों की मौत हो गई है। हादसे में एक महिला यात्री करिश्माई रूप से बच गई। हालांकि, महिला को चोटें आई हैं। दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर एल्टीट्यूड एयर प्राइवेट लिमिटेड का है। हेलीकॉप्टर के पायलट सीनियर कैप्टन निश्छल के सी थे।

एल्टीट्यूड एयर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक नीमा नुरू शेरपा ने बताया कि राहतकर्मियों ने छह शव बरामद किये हैं। मृतकों में कैप्टन निश्छल के सी भी शामिल हैं। हादसे में मारे गए एक मृतक की पहचान जापानी निवासी 68 वर्षीय हीरोमी कोमात्सू के तौर पर की गई है। शेरपा ने कहा कि स्थानीय लोगों ने नुवाकोट जिले के सुदूरवर्ती इलाके में हेलीकॉप्टर का मलबा देखा था। बचाव कार्य के लिए नेपाली सेना का एक हेलीकॉप्टर और एक निजी हेलीकॉप्टर को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया था। खराब मौसम और दुर्गम इलाके की वजह से बचाव कार्य में काफी मुश्किलें आईं।

हेलीकॉप्टर आज सुबह से लापता था। त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के एक सूत्र ने बताया कि हेलीकॉप्टर गोरखा के समागांव से एक मरीज और दूसरे यात्रियों को लेकर काठमांडू के लिये उड़ा था। करीब 20 मील की उड़ान के बाद सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर काठमांडू टावर से उसका संपर्क टूट गया। बाद में पता चला कि धाडिंग और नुवाकोट जिलों से लगने वाले जंगल में हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है।

Previous articleमिल एरिया पुलिस के हत्थे चढ़ा 25 हजार का ईनामी
Next articleतेल की कीमतों में आज फिर हुई बढ़ोतरी, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87 रुपये प्रति लीटर के पार