पेटीएम से अब बिना एक्स्ट्रा फी के बुक करें ट्रेन टिकट

63

पीएनआर स्टेटस चेक करने से लेकर टिकट बुक करना सभी काम एक मिनट के अंदर हो जाएंगे और टिकट रद्द कराने पर रिफंड भी तत्काल मिल जाएगा.

डिजिटल पेमेंट्स कंपनी पेटीएम ने ट्रेन टिकट बुकिंग पर सभी लेनदेन शुल्क, पेमेंट गेटवे और सेवा शुल्क माफ कर दिए हैं. पीएनआर स्टेटस चेक करने से लेकर टिकट बुक करना सभी काम एक मिनट के अंदर हो जाएंगे और टिकट रद्द कराने पर रिफंड भी तत्काल मिल जाएगा.

पेटीएम के वाइस प्रेसिडेंट अभिषेक रंजन ने कहा, “अब हमारे उपभोक्ता सेवा शुल्क, पेमेंट गेटवे शुल्क या किसी भी अन्य प्रकार का लेनदेन शुल्क, पेमेंट गेटवे और सेवा शुल्क दिए बिना पेटीएम से ट्रेन टिकट बुक कर पाएंगे. यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि ज्यादा से ज्यादा यात्री ट्रेन टिकट बुक करने के लिए किफायती व झंझट मुक्त ऑनलाइन चैनल अपनाएं.”

Paytm भारत का पहला डिजिटल पेमेंट पोर्टल है जिसने ऑनलाइन ट्रैवल के क्षेत्र में कदम रखा है. इस सेगमेंट में अभी तक वर्टिकल प्लेयर्स का ही बोलबाला रहा है. पिछले साल, पेटीएम ने अपने यात्रा कारोबार में तीन गुना की बढ़ोतरी देखी, और वित्त वर्ष 2018 में 3.80 करोड़ टिकटों की बिक्री दर्ज की. इसके साथ ही पेटीएम के यात्रा उपभोक्ताओं की संख्या दोगुनी होकर 90 लाख हो गई है.

आपको बता दें कि पेटीएम का ट्रैवल कारोबार बैंगलुरु से संचालित होता है, इसके लिए 300 सदस्यों की टीम काम करती है।

Previous articleपहली Train 18 को पीएम मोदी 29 दिसंबर को दिखाएंगे हरी झंडी, ये है रूट की डिटेल
Next articleअमरीका ने चीन पर लगाए सरकारी एजेंसियां हैक करने के आरोप